SYL पर फिर भड़के अभय चौटाला, कहा- 10 जुलाई से हरियाणा में नहीं आने देंगे पंजाब के वाहन

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2017 - 05:55 PM (IST)

चंडीगढ़ (उमंग श्योराण):इनेलो ने एसवाईएल की मांग को लेकर अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं द्वारा किए जाने वाले धरने/प्रदर्शन अब जंतर-मंतर की बजाय उपमण्डल व जिलास्तर पर करने का निर्णय लिया है। इन प्रदर्शनों के लिए पार्टी के सात प्रमुख नेताओं को अलग-अलग जिलों की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। इन धरनों में इन प्रमुख नेताओं के अलावा स्थानीय विधायक, सांसद, पूर्व विधायक व पार्टी के प्रमुख पदाधिकारी हिस्सा लेंगे और जिला प्रशासन के माध्यम से ज्ञापन देकर एसवाईएल के अधूरे निर्माण को जल्द से जल्द पूरा करवाए जाने की मांग करेंगे। यह निर्णय इनेलो राज्य कार्यकारिणी की शनिवार को चंडीगढ़ में हुई बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता इनेलो के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला और प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने की। बैठक में पार्टी के सभी विधायक, पूर्व विधायक, सांसदों, प्रदेश पदाधिकारियों, जिला, हलका व शहरी अध्यक्षों के अलावा विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रदेश संयोजकों ने भी हिस्सा लिया।
PunjabKesari

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि युवा इनेलो कार्यकर्ता 10 जुलाई को एक दिन के लिए सांकेतिक तौर पर पंजाब की ओर से अम्बाला जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग पर हरियाणा में प्रवेश करने वाली मंत्रियों, विधायकों व सरकारी अधिकारियों की गाडिय़ों के अलावा सरकारी बसों को भी रोककर अपना विरोध जताएंगे, लेकिन इस दौरान आम लोगों व मरीजों को कोई असुविधा न हो, इसका भी पूरा ख्याल रखा जाएगा। 

बैठक में इनेलो ने चार अलग-अलग प्रस्ताव पारित करके सरकार से बिजली-पानी का संकट दूर किए जाने, एसवाईएल के अधूरे निर्माण को जल्द पूरा करवाए जाने, जिन किसानों को एमएसपी से कम दाम पर सरसों की फसल बेचनी पड़ी उनके नुकसान की सरकार द्वारा भरपाई किए जाने और आगजनी से बर्बाद हुई फसलों के लिए किसानों को 25 हजार रुपए प्रति एकड़ मुआवजा दिए जाने की मांग करते हुए चारों प्रस्ताव बैठक में सर्वसम्मति से पारित किए गए। बैठक को सम्बोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने 15 मार्च को कार्यकर्ताओं पर किए गए बेवजह लाठीचार्ज और 24 अप्रैल को धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं के साथ दुव्र्यवहार व शामियाने उठाने के मामले की न्यायिक जांच करवाए जाने की मांग की। 

एसवाईएल पर पूर्व सीपीएस रामपाल माजरा की ओर से प्रस्ताव रखा गया था। उन्होंने कहा कि अब इनेलो ने पहली मई से अलग-अलग हलकों के कार्यकर्ताओं द्वारा संबंधित उपमण्डल व जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। इसके लिए अभय सिंह चौटाला, अशोक अरोड़ा, दुष्यंत चौटाला, रामपाल माजरा, जसविंदर संधू, सतबीर कादियान व गोपीचंद गहलोत को अलग-अलग जिलों का प्रभारी नियुक्त किया गया है। 

10 जुलाई को लोगों को रोक बाटेंगे पत्र
नेता प्रतिपक्ष ने पंजाब भाजपा के अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला द्वारा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह से मिलकर उनको एसवाईएल पर भाजपा की ओर से सहयोग और समर्थन देने की घोषणा की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि इससे साफ हो गया है कि हरियाणा के हितों पर कुठाराघात पहुंचाने के लिए कांग्रेस व भाजपा आपस में मिले हुए हैं। उन्होंने कहा कि 10 जुलाई को सांकेतिक विरोध के दौरान आम लोगों व मरीजों को कोई असुविधा न हो, इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा और इनेलो कार्यकर्ता आम लोगों को रोकने पर उन्हें गुलाब का फूल भेंट करने के साथ-साथ अपना एक शिकायत पत्र भी सौंपेंंगे जिसमें कहा जाएगा कि आपको एक क्षण रोकने से भारी पीड़ा हुई है तो पंजाब ने पिछले 50 साल से हरियाणा का पानी रोक रखा है तो ऐसे में हरियाणावासियों को अब तक कितनी पीड़ा हुई होगी। सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static