इलाज के दौरान डाक्टर ने एक्सपायर दवाइयां व लापरवाही बरती, मौत

punjabkesari.in Saturday, Nov 18, 2017 - 02:11 PM (IST)

महम(प्रीत):गांव चिड़ी के सामुदायिक केंद्र में डाक्टर पर इलाज में लापरवाही बरतने की वजह से 4 माह के मासूम की मौत होने का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने मामले की सूचना के बाद बच्चे के शव का पी.जी.आई. रोहतक से पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार गांव चिड़ी वासी कांता पत्नी नरेश कुमार के 4 माह के मासूम रोहित (मोहित) की वीरवार को अचानक सुबह तबीयत खराब हो गई। कांता मासूम को गोहाना रोड पर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज के लिए ले गई

डाक्टरों ने जांच उपरांत रोहित को दवाइयां प्रदान की। कांता बेटे को लेकर घर आ गई लेकिन सायं 5 बजे के करीब रोहित की तबीयत और अधिक बिगड़ गई। परिजनों ने आरोप लगाया कि डाक्टर ने रोहित को एक्सपायरी डेट की दवाइयां दी गई, जिससे तबीयत ज्यादा खराब हो गई। परिजन मासूम को लाखनमाजरा के एक निजी हॉस्पिटल लेकर आए। निजी चिकित्सक ने बच्चे की हालत को देखते हुए उन्हें सामान्य अस्पताल ले जाने की सलाह दी। परिजन मासूम को रोहतक ले जाने की अपेक्षा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिड़ी ले आए। मासूम रोहित के ताऊ ने बताया कि वह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डाक्टर का आधे घंटे से ज्यादा समय तक इंतजार करते रहे। 

डाक्टर ने आते ही जांच उपरांत बच्चे को मृत घोषित कर दिया। मासूम की मौत पर परिजन बिफर गए और उन्होंने डाक्टर पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। मामले की सूचना के बाद लाखन माजरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली। जांच अधिकारी अरविंद ने बताया कि बच्चे के शव को पी.जी.आई. रोहतक से पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया है। मैडीकल रिपोर्ट के बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उधर, केंद्र के चिकित्सा अधिकारी डा.नवीन साहू ने मासूम रोहित के इलाज में किसी प्रकार की लापरवाही बरतने सहित अन्य आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static