कांग्रेस व INLD अपना अस्तित्व बचाने के लिए किसानों के नाम पर कर रहीं राजनीति : गुर्जर

Sunday, June 18, 2017 1:59 PM
कांग्रेस व INLD अपना अस्तित्व बचाने के लिए किसानों के नाम पर कर रहीं राजनीति : गुर्जर

रादौर(मलिक):राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि 3 साल के शासनकाल में एक भी घोटाला व घपले का मामला सामने नहीं आया है जबकि कांग्रेस सरकार के शासनकाल में हर रोज नए-नए घोटाले व भ्रष्टाचार के मामले सामने आते थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरी दुनिया में देश की प्रतिष्ठा को बढ़ाने का काम किया है। केन्द्रीय राज्यमंत्री गुर्जर युवा भाजपा नेता पुष्पेन्द्र गुर्जर के निवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश में पहली बार अपने बलबूते पर भाजपा की सरकार बनी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ईमानदारी, लगन व मेहनत से काम करके देश को एक अलग पहचान दिलाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में यूरिया खाद ब्लैक में बिकती थी और किसानों को खाद लेने के लिए लाइनों में धक्के खाने पड़ते थे। भाजपा राज में न तो खाद के लिए किसानों को लाइनों में लगना पड़ रहा है और न ही यूरिया व पोटाश के रेट बढ़े हैं। भाजपा राज में किसानों के हितों के लिए फसल बीमा योजना लागू की गई है और किसानों की फसल बर्बाद होने पर पूरा मुआवजा दिया जाता है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में फसलों के मुआवजे के तौर पर 100-100 रुपए के चैक दिए जाते थे लेकिन जब से भाजपा की सरकार बनी है तब से किसानों को फसलें बर्बाद होने पर प्रति एकड़ 12 हजार रुपए मुआवजा दिया गया है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस पूरी तरह से हाशिए पर चली गई और अपने समाप्त हो रहे जनाधार को बचाने के लिए कांग्रेस किसानों के नाम पर ड्रामा कर रही है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में लगातार 3 प्लान से भाजपा की सरकार बन रही है और चौथी बार भी मध्यप्रदेश में भाजपा की ही सरकार बनेगी। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !