एक ने लगाया फंदा, दूसरे ने निगला जहर, मौत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 12, 2017 - 03:29 PM (IST)

यमुनानगर: यमुनानगर व साढौरा थाना क्षेत्र में 2 लोगों ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। एक व्यक्ति ने फंदा लगाया तो दूसरे ने जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए हैं। जोडिया गांव निवासी 39 वर्षीय संदीप उर्फ रिंकू काफी समय से प्रेम नगर में किराए के मकान में रहता था। माडल टाऊन में कपड़े की दुकान पर नौकरी करता था। काफी दिन से मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। 2 दिन पहले उसने प्रेम नगर किराए के मकान में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। 

उसके मकान के दूसरे कमरे में एक अन्य व्यक्ति किराए के मकान में रहता था। जब देर रात वह काम से घर आया तो उसने संदीप उर्फ रिंकू को आवाज लगाई। कमरे से कोई आवाज नहीं आई। जब उसने कमरे का दरवाजा खटखटाया तो कमरे की कुंडी लगी हुई थी। कमरे से बदबू आने पर इसकी सूचना पुलिस को दी गई। थाना शहर पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और दरवाजे को तोड़ा गया, तो संदीप उर्फ रिंकू का शव पंखे की कुंडी से लटका हुआ था। संदीप ने गले में कमीज बांधकर फंदा लगाया हुआ था और शव से बदबू आ रही थी। पुलिस ने मौके पर उसके परिजनों को बुलाया। मौके पर एफ.एस.एल. टीम भी पहुंची। सोमवार को शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया। 

वहीं दूसरे मामले में साढौरा के रज्जपुरा निवासी 30 वर्षीय जितेंद्र घरेलू कारणों से परेशान चल रहा था। बीती रात उसने अचानक कोई जहरीला पदार्थ निगल लिया। जिस कारण उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। उसकी तबीयत बिगड़ते देख परिजन उसे साढौरा सरकारी अस्पताल में ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसकी सूचना साढौरा पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। थाना साढौरा प्रभारी सचिन का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामला साफ हो पाएगा। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

कोई सुसाइड नोट नहीं मिला
मामले की जांच कर रहे शहर पुलिस यमुनानगर के एस.आई. एवं जांच अधिकारी हुकम चंद का कहना है कि शव के पास के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। परिजनों ने किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही साफ हो पाएगा कि व्यक्ति की मौत को कितने दिन हो चुके हैं। उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static