इसी धरा पर दिया था श्री कृष्ण ने अर्जुन को गीता का उपदेश : खट्टर

punjabkesari.in Saturday, Sep 29, 2018 - 03:03 PM (IST)

निसिंग/असंध(संजय/मोंगिया): मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कुरुक्षेत्र की पावन धरा पर ही भगवान श्रीकृष्ण ने अर्जुन को गीता का उपदेश दिया था। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कुरुक्षेत्र के 48 कोस में आने वाले 13 तीर्थों के पूर्णोद्धार के लिए करोड़ों रुपए की घोषणा की। सी.एम. ने सग्गा के विमलसर तीर्थ, बहलोपुर स्थित पारासर तीर्थ, सीतामाई के वेदवंती तीर्थ, बस्तली के व्यासथली तीर्थ, गुनियाणा के त्रिगुणनंद तीर्थ, निसिंग के नीमसार तीर्थ, गोंदर गवंदरा तीर्थ, डाचर के दक्षेश्वर तीर्थ, जलमाना के जमदग्री व ऋषि तीर्थों का दौरा किया। 

गुनियाणा में नम्बरदार राजपाल राणा की अध्यक्षता में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इन तीर्थों के पूर्णोद्धार के लिए हरियाणा सरकार की ओर से करोड़ों रुपए की राशि दी जाएगी। सी.एम. ने सभी 48 कोस के तीर्थों पर 2 नि:शुल्क बसें चलाने का आदेश दिया है जो श्रद्धालुओं को इन सभी तीर्थों की परिक्रमा करवाएंगी। सभी तीर्थों के घाटों पर मुख्यमंत्री ने पूजा-पाठ किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने प्रदेश महामंत्री जनकपोपली के निवास स्थान पर भोजन व जलपान किया।

वहीं सी.एम. ने असंध के धनक्षेत्र तीर्थ के सरोवर व घाटों के निर्माण सहित अन्य कार्यों के लिए सी.एम. ने 1.6 करोड़ रुपए की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों की फसलों के हुए नुक्सान की स्पैशल गिरदावरी करवाई जाएगी। असंध पहुंचने पर विधायक बख्शीश विर्क ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने असंध के विकास के लिए कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी है। 

इस अवसर पर विधायक बख्शीश विर्क, न.पा. अध्यक्ष डा. दीपक छाबड़ा, ग्रंथ अकादमी के उप-निदेशक विरेन्द्र चौहान, महामंत्री वेदपाल एडवोकेट, जिला महामंत्री योगेन्द्र राणा, जगमोहन आनंद, हरप्रीत विर्क, बृजलाल टक्कर, डा. बूटिराम, कलीराम बिन्दल, हरीश शर्मा, मालक सिंह, मास्टर नाथीराम, नरेन्द्र शर्मा, संदेश जिंदल, रमन टक्कर, दिलबाग लाडी, सुनीता अरड़ाना, रामपाल शास्त्री, रोशन लाल, वंशु मदान, धर्मपाल जांगड़ा, निशान सिंह, मुख्त्यार सिंह आदि मौजूद रहे। 


 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static