कस्बे में दोगुने से अधिक रेट पर बिक रही सब्जी, जनता परेशान

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 09:57 AM (IST)

बराड़ा (निशांत/गेरा) : कस्बा बराड़ा में सब्जी विक्रेता इन दिनों सब्जी को दोगुने से भी अधिक रेट में सब्जी बेच रहे हैं। मजे की बात तो यह है कि हर दुकानदार के सब्जी के रेट अलग-अलग हैं। सब्जियों के इस कद्र बढ़े रेट से आम पब्लिक परेशान है। कोई भी अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। जिससे लोगों की जेब पर डाका पड़ रहा है। दुकानों पर सब्जियों के रेट बढऩे के कारण लोग सुबह जल्दी सब्जी मंडी में जाकर सब्जी खरीद रहे हैं जिससे वहां पर काफी भीड़ जमा हो रही है। 

उल्लेखनीय है कि लॉकडाऊन के दौरान सब्जियों की कमी होने की बातें फैलने के कारण सब्जियों के दामों में अचानक से बढ़ौतरी हो गई है। हालांकि सब्जी मंडी में तो सब्जियों के दाम सामान्य ही है लेकिन बाजार में बिकने वाली सब्जी के दाम आसमान छू रहे हैं, वहीं बाजार में बैठकर सब्जी बेचने वाले इन दुकानदारों ने अपनी दुकान पर कोई भी रेट लिस्ट नहीं लगा रखी है। सभी दुकानदार सब्जी की मनमानी कीमतें वसूल रहे हैं। 

सब्जी के साथ मुफ्त मिलने वाली मिर्ची भी 120 से 150 रुपए किलो के हिसाब से बिक रही है जिससे लोगों में प्रशासन के प्रति रोष है। स्थानीय लोग शिवकुमार, गुरमेल, अमनदीप व शेखर आदि का कहना है कि सरकार को सब्जी के दामों पर नियंत्रण लगाना चाहिए और निर्धारित कीमत से अधिक सब्जी बेचने वाले दुकानदारों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए, वहीं सम्बंधित विभाग के आला अफसर भी इस बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे हैं। 

क्या कहते हैं मार्कीट कमेटी सचिव
इस बारे में मार्कीट कमेटी सचिव दयाला राम ने बताया कि सब्जी मंडी में तो सब्जियों के रेट दैनिक आधार पर निर्धारित होते हैं लेकिन बाजार में सब्जी बेचने वाले दुकानदार अपनी सब्जी को किसी भी रेट में बेचें उन पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static