PTI अध्यापकों के मामले में शिक्षा मंत्री का बड़ा ब्यान, कहा- केवल राजनीति कर रहे हैं पीटीआई

punjabkesari.in Sunday, Sep 06, 2020 - 11:00 AM (IST)

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर पिछले कल भिवानी आये थे। उन्होंने भिवानी जिले के सांगा, प्राचीन लाठियावाला जोहड़ व राजकीय कॉलेज में पोधारोपित कर लोगों को ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार ज्यादा से ज्यादा पोधारोपित करवाने पर बल दे रही है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष 1100 गांव व शहरों में पोधारोपित कार्यक्रम चलाया जाएगा। उसके बाद अगले वर्ष 2200 गांव में यह पौधरोपण कार्यक्रम चलाया जाएगा। इसे पायलट प्रोजेक्ट का नाम दिया गया है।

इसके बाद पूरे हरियाणा में पोधारोपन कार्यक्रम का आगाज किया जाएगा। कार्यक्रम में जो किसान अपनी जमीन पर पौधे लगाने देगा उसमें पौधे सरकार के होंगे लेकिन उसके फल किसान के होंगे। पोधारोपित करते समय शिक्षा मंत्री को एक उनके साथी द्वारा खेती किये जाने के बारे में पूछे जाने पर मंत्री ने कहा खेती से तंग होकर ही उन्होंने लीडरी पकड़ी है।

शिक्षा मंत्री ने प्रदेश के शिक्षकों को शिक्षक दिवस की बधाई भी दी। उन्होंने पूरे प्रदेश में प्रदर्शन कर रहे पीटीआई अध्यापकों के रोष प्रदर्शन पर बोलते हुए कहा कि यह सुप्रीम कोर्ट के आदेश है। कोर्ट के आदेशों को मानना व मनाना सरकार का काम होता है। उन्होंने कहा कि कोर्ट के आदेश पर उन्हीं लोगों के पेपर लिए गए थे जिन्होंने उस समय फॉर्म भरा था ऐसे में वे तो लगातार 10 वर्षो से शिक्षा से जुड़े हुए थे। उन लोगों ने भी पेपर दिया है जो लोग उस समय सेलेक्ट नहीं हो पाए थे लेकिन आज कोई न कोई अन्य कार्य कर रहे थे। शिक्षा मंत्री ने कहा कि ये सिर्फ राजनीति कर रहे है। बाद में बर्खास्त पीटीआई अध्यापकों ने शिक्षा मंत्री का पुतला भी फूंका। 

कंवर पाल गुज्जर ने बरोदा उपचुनाव पर बोलते हुए कहा कि बरोदा में बीजेपी ने पहले भी टक्कर दी थी। इस बार बरोदा उपचुनाव उनकी पार्टी जीतेगी। जीडीपी के गिरने पर मंत्री ने कहा कि यह कोई घबराने की बात नही है। सभी जगह जीडीपी गिर रही है यहा की कोई अलग बात नही है लेकिन हमारी हालात फिर भी ठीक है। शिक्षा मंत्री से जब एक ऐसे पत्र के बारे में पूछे जाने पर की शिक्षक गांव के शराबियों का डेटा इक्कठा करेंगे तो उन्होंने कहा कि ऐसा किसी पत्र के बारे में उन्हें जानकारी नही है। 

वहीं बर्खास्त पीटीआई अध्यापकों ने शिक्षा मंत्री को काले झंडे दिखाने की बात कही थी। पुलिस ने उन्हें घेरे रखा। उन्होंने रोष स्वरूप शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका। उन्होंने कहा कि सरकार ने उन्हें बेरोजगार किया है। उन्होंने कहा कि सरकार बार-बार सुप्रीम कोर्ट का हवाला देती है जबकि विधायकी शक्ति का प्रयोग करके उन्हें लगाने का काम नहीं करती। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static