HTET की परीक्षा 21-22 नवंबर को, इस बार बनाए जाएंगे दो गुणा परीक्षा केंद्र

punjabkesari.in Thursday, Oct 01, 2020 - 08:14 PM (IST)

भिवानी (अशोक): कोरोना काल में शिक्षा बोर्ड ने भावी अध्यापकों के चयन के लिए एचटेट परीक्षाओं की तारीख घोषित कर दी हैं। ये परीक्षाएं 21 व 22 नवंबर को होंगी, जिसके लिए शिक्षा बोर्ड तैयारियों में जुट गया है। कोरोना के चलते इस बार दो गुणा परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। 

PunjabKesari, haryana

बता दें कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड हर साल हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा आयोजित करता है। इस बार इन परीक्षाओं के लिए बोर्ड ने 21 व 22 नवंबर की तारीख घोषित की है। पहली बार कोरोना काल में होने वाली इन परीक्षाओं की तैयारी को लेकर बोर्ड सचिव राजीव प्रसाद ने बताया कि शिक्षा बोर्ड आज से ही तैयारियों में जुट गया है।

शिक्षा बोर्ड सचिव राजीव प्रसाद ने बताया कि निदेशक सैकेंडरी शिक्षा ने शिक्षा बोर्ड द्वारा प्रस्तावित 21-22 नवंबर की तारीखों पर मुहर लगा दी है। उन्होंने बताया कि इन परीक्षाओं की तैयारी शुरू कर दी है। इस बार भी एचटेट परीक्षाएं गृह जिलों में होगी, लेकिन कोरोना काल में जो चुनौतियां है उनसे भी निपटना है। जिसके लिए परीक्षा से पहले सभी केन्द्रों को सैनिटाइज करवाया जाएगा और मास्क अनिवार्य करते हुये एक कमरे में 24 की बजाए 12 बच्चों को ही बैठाया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static