जग्गनाथ फर्म ने प्रधानमंत्री राहत कोष में दिया 21 लाख का दान

punjabkesari.in Friday, Jun 26, 2020 - 03:48 PM (IST)

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : भिवानी लघु सचिवालय स्थित जिला उपायुक्त कार्यालय में आज प्यारेलाल जगन्नाथ फर्म के द्वारा प्रधानमंत्री राहत कोष में 21 लाख रुपए का दान किया गया। जिसका चैक जिला उपायुक्त के माध्यम से प्रधानमंत्री राहत कोष में भेजा गया है। इस अवसर पर उनके साथ विधायक घनश्याम सर्राफ ,समाजसेवी प्रवीण गर्ग ,समाजसेवी पवन सर्राफ , सामाजिक कार्यकर्ता कुणाल सराफ, समाजसेवी अशोक कुमार भारद्वाज सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति रहे। प्यारेलाल जगन्नाथ फर्म द्वारा दिए गए 21 लाख रुपए के दान पर बोलते हुए भिवानी जिला उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि देश में कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए इस प्रकार के दान की जरूरत है और इस प्रकार के दान के लिए जो आगे आता है उसका बड़ा महत्वपूर्ण योगदान इस विकट परिस्थिति में होता है।

उन्होंने कहा कि केवल देश में नहीं दुनिया के अंदर कोरोना जैसी महामारी फैली हुई है, जिस पर सरकार व प्रशासन कंट्रोल करने में जुटे हुए हैं। लेकिन इस महामारी को कंट्रोल करने में सामाजिक लोगों का भी बड़ा योगदान होता है ,उन्होंने छोटी काशी के छोटे व बड़े सभी दानवीरों का आभार व्यक्त किया है। जिन लोगों ने प्रधानमंत्री,मुख्यमंत्री व जिला प्रशासन को तन मन धन से सहयोग देने का काम किया है।

इस अवसर पर जिला उपायुक्त अजय कुमार ने कोविड-19 की स्थिति पर बोलते हुए कहा कि भिवानी में जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम कोविड-19 को कंट्रोल करने में लगातार लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि बीटीएम के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है और वहां पर लगातार सेंपलिंग ली जा रही है। जल्द ही यहां का परिणाम भी अब सही रहेगा । कहा कि किसी प्रकार के भय की बात नहीं है। यहां पर स्थिति को काबू कर लिया गया है। लेकिन लोगों से अपील है कि वे लॉकडाउन के नियमों का पालन करें । कहा की लॉकडाउन के नियमों के पालन के अनुसार ही हम इस महामारी को खत्म कर सकते हैं ।

उन्होंने कहा कि भिवानी में काफी संख्या में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति ठीक भी हुए हैं ,लेकिन बीटीएम क्षेत्र में अचानक जो पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़ी है, इसको भी जिला प्रशासन कंट्रोल करने में लगा हुआ है। इसलिए किसी प्रकार के भय की बात है नहीं है और हमें अफवाहों से दूर रहना चाहिए तथा घर से बाहर निकले तो मास्क लगाना चाहिए ।भीड़ में नहीं खड़ा होना चाहिए ।इस प्रकार के सावधानी यदि हम बरतते हैं तो हम भिवानी से जल्द ही इस महामारी को खत्म करने में कामयाब होंगे।

वहीं जिला उपायुक्त को प्रधानमंत्री राहत कोष में 21 लाख का दान देने के उपरांत बोलते हुए प्यारेलाल जगन्नाथ फर्म के मुख्य प्रतिनिधि एवं समाजसेवी बृजलाल सर्राफ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोविड-19 की इस जंग में लोगों को राहत देने के लिए और इस महामारी को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में अपील की थी और उसी अपील को देखते हुए उन्होंने अपना 21लाख रुपए का दान प्रधानमंत्री राहत कोष में जिला उपायुक्त के मार्गदर्शन में भेजा है।

उन्होंने कहा कि यह मेरा सहयोग नहीं बल्कि मेरा समाज के प्रति दायित्व बनता था, मैने उसी को निभाया है । इस अवसर पर भिवानी विधायक घनश्याम सर्राफ ने भी प्यारेलाल जगन्नाथ फर्म का आभार व्यक्त किया है और कहा कि इस प्रकार का योगदान कोरोना जैसी महामारी को खत्म करने में नीम का पत्थर साबित होता है। कहा कि प्रधानमंत्री राहत कोष में भिवानी से फर्म के द्वारा 21 लाख का यह सामाजिक तौर पर बड़ा दान है ।उन्होंने बृजलाल सराफ, पवन सर्राफ और कुणाल सर्राफ आपका आभार व्यक्त किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static