परेशान छात्रों ने यूनिवर्सिटी में दिया धरना

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2019 - 10:55 AM (IST)

भिवानी(पंकेस): आरंभ से ही विवादों में रही भिवानी की चौधरी बंसीलाल यूनिवर्सिटी एक बार फिर विवादों में है। इस बार मामला यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं को यूनिवर्सिटी की बजाय काफी दूर एक निजी स्कूल में पढ़ाने का है। इससे गुस्साए छात्र-छात्राएं जब धरने पर बैठे तो यूनिवर्सिटी प्रशासन ने आनन-फानन में गुस्साए छात्रों को समझाया और पुलिस की मौजूदगी में मामले को कुछ दिनों के लिए शांत करवाया।

बता दें कि कांग्रेस सरकार में चौधरी बंसीलाल यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी गई थी। इसके बाद मनोहरलाल सरकार ने भी आधारशिला रखी लेकिन सालों बाद भी यूनिवर्सिटी का भवन बनकर तैयार नहीं हो पाया है। वहीं दूसरी तरफ कालेज के भवन में चल रही यूनिवर्सिटी में हर साल कोर्सों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में कोर्स में दाखिले लेने वाले छात्र-छात्राओं को पढ़ाने के लिए भवन की कमी खल रही है।

5 किलोमीटर दूर हिसार रोड पर स्थित एक निजी स्कूलों के कमरों में प्रबंध किया
अब यूनिवर्सिटी प्रशासन के एम.ए. इतिहास के छात्र-छात्राओं को 5 किलोमीटर दूर हिसार रोड पर एक निजी स्कूल में पढ़ाने के लिए कमरों का प्रबंध किया है। सूचना पाकर यूनिवर्सिटी प्रशासन मौके पर पहुंचा और साथ ही पुलिस को सूचना दी गई।

करीब 2 घंटे बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पुलिस की मौजूदगी में गुस्साए छात्र-छात्राओं को समझा-बुझाकर शांत किया और जल्द ही उनकी समस्याओं के समाधान का भरोसा दिलाया। को-आॢडनेटर सुरेश मलिक ने बताया कि भवन की कमी और कोर्स जरूरी होने पर ये समस्या आ रही है। उन्होंने कहा कि स्कूल में आने-जाने में बसों व वहां सुविधाओं की कमी को पूरा किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static