स्ट्रीट लाइटें खराब होने से अंधेरे की चपेट में राष्ट्रीय राजमार्ग

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 10:57 AM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो): दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग नम्बर 19 पर दिन ढलते ही अंधेरा छा जाता है। फरीदाबाद से लेकर पलवल तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगाई गई स्ट्रीट लाइटें कई जगह चालू हालत में नहीं हैं, जिस कारण रात के समय दुर्घटना का खतरा बना रहता है।  इस राजमार्ग का निर्माण कर रही कंपनी द्वारा कई जगह अभी तक लाइटें लगाई ही नहीं गई हैं।

लगाई गई लाइटों में से भी कुछ रखरखाव के अभाव में खराब पड़ी हुई हैं, तो कुछ को अभी बिजली कनेक्शन का इंतजार है। इस प्रोजेक्ट से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक कई जगह लाइटों को बिजली कनेक्शन से जोड़ा जाना है। अभी बिजली विभाग द्वारा ट्रांसफार्मर रखा जाना है, उसके बाद ही यह लाइटें चालू हो पाएंगी।

कई जगह इस राजमार्ग पर निर्माण का कार्य भी चल रहा है, जिस कारण लाइटें नहीं होने से दुर्घटना की आशंका और बढ़ जाती है। वहीं इस राष्ट्रीय राजमार्ग  पर बेसहारा पशु भी मंडराते  रहते हैं। अचानक तेज गति से आ रहे वाहनों के सामने इन पशुओं के आ जाने से यहां दुर्घटना की संभावनाएं बनी रहती है।

रात में अंधेरा होने से यह समस्या और घातक बन जाती है। बता दें कि इस राष्ट्रीय राजमार्ग को चार से छह लेन किया जा रहा है, जिसकी लागत तीन हजार करोड़ है, करोड़ों खर्च होने के बावजूद अभी तक इस राजमार्ग पर स्ट्रीट लाइटें पूरी तरह से चालू नहीं हो पाई हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static