कोरोना से बचने के लिए लोग हो जागरूक जनता कफ्र्यू में ले हिस्सा : सुषमा गुप्ता

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 10:40 AM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो) : हरियाणा प्रदेश रेडक्रॉस सोसायटी की वाइस चेयरमैन सुषमा गुप्ता ने लोगों का आह्वान किया है कि वे पूरे विश्व के लिए महामारी बन चुके कोरोना वायरस से निपटने के लिए सावधानी बरतें तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 22 मार्च रविवार को घोषित जनता कफ्र्यू में बढ़-चढकर हिस्सा लें। सुषमा गुप्ता ने महिलाओं से अपील भी की है कि जब-जब संकट आता है तब तक महिलाओं की जिम्मेदारी ज्यादा बनती है और आज भी इस महामारी के दौर में महिलाओं की जिम्मेदारी अधिक है।

उन्होंने सभी बहनों का आह्वान किया कि आगामी 22 मार्च को वे घर के किसी भी सदस्य को घर से बाहर न जाने दें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक गृहणी यह सुनिश्चित कर ले की जब तक हमारे देश से यह महामारी समाप्त नहीं हो जाती तब तक वह पूर्ण रूप से शाकाहारी रहेंगे। सुषमा गुप्ता ने कहा कि 22 मार्च को इस महामारी से लड़ रहे लोगों के समर्थन में शाम 5 बजे प्रधानमंत्री द्वारा बताए गए तरीकों से उनका अभिवादन भी करें।

सुषमा गुप्ता ने आज जिला रेडक्रास सोसायटी कार्यालय का दौरा किया तथा यहां सभी कार्यरत पदाधिकारियों व सदस्यों को मॉस्क व सैनेटाइजर वितरित किए। सुषमा गुप्ता ने रेडक्रॉस सोसाइटी के सभी सदस्यों का भी आह्वान किया है कि रेडक्रॉस सोसाइटी हमेशा समाज सेवा में लगी रही है लेकिन आज उनका दायित्व और अधिक बढ़ जाता है और हमें सबको मिलकर इस कोरोना नामक बीमारी को देश से बाहर निकालना है। 

इस मौके पर जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव विकास कुमार, सहसचिव बिजेंद्र सौरोत, सहायक पुरुषोत्तम सैनी, आपदा प्रबंधन विशेषज्ञ डॉ. एमपी सिंह, जिला प्रशिक्षण अधिकारी इशांक कौशिक, उपसंरक्षक बीरेंद्र गौड़, सर्व मास्टर ट्रेनर दर्शन भाटिया तथा स्वावलंबन ट्रस्ट की अध्यक्ष मेघना श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static