कालाबाजारी की तो होगा मामला दर्ज, सरकार द्वारा निर्धारित रेट अनुसार ही बेचें राशन

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 12:58 PM (IST)

जाखल (बृजपाल) : प्रदेश के मुख्यमंत्री के अनुसार प्रदेश के लोगों को राशन सहित अन्य जरूरी वस्तु प्रशासन लोगों के घरों में पहुंचाने की व्यवस्था करने में जुटा है ताकि लोगों को घर से बाहर न निकलना पड़े। इसी कवायद में जाखल मार्कीट कमेटी ने जहां सब्जी फल एवं राशन विक्रेताओं को अनुमति पत्र जारी किए, वहीं जाखल क्षेत्र के ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार रामचंद्र ने मीडिया के माध्यम से करियाना व सब्जी फल विक्रेताओं को आवश्यक निर्देश भी जारी किए।

रेहड़ी, सब्जी, फल विक्रेता को हर गली वार्ड में घर-घर जाकर फल और सब्जी की आपूर्ति करने को कहा गया। नायब तहसीलदार रामचन्द्र ने कहा कि कोई भी करियाना दुकानदार या सब्जी फ्रूट दुकानदार किसी भी ग्राहक से अनुचित रेट नहीं लेगा और वह अपने सामान के रेट लिस्ट को दुकान या रेहड़ी पर जरूर लगाएगा ताकि लोगों के साथ किसी भी तरह का कालाबाजारी न हो सके।

ड्यूटी मैजिस्ट्रेट रामचंद्र ने कहा कि यदि कोई भी दुकानदार या सब्जी फ्रूट विक्रेता ग्राहक से किसी भी तरह से अनुचित रेट वसूलता है तो उसके खिलाफ  आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मुकद्दमा दर्ज कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश और देश में फैली महामारी से निपटने में प्रशासन और सरकार का सहयोग दें और उचित सामाजिक दूरी के अनुसार ही काम करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static