पाइपलाइन के साथ जमीन धंसने का मामला, दुकानदारों ने ठेकेदार पर लगाए लापरवाही के आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Jan 15, 2020 - 12:28 PM (IST)

रतिया (झंडई) : सोमवार को शहरी क्षेत्र में हुई बारिश के पश्चात भगत सिंह चौक पर पीने के पानी की भूमिगत पाइप लाइन के स्थान पर बना गड्ढा जनस्वास्थ्य विभाग के ठेकेदार की लापरवाही दर्शा रहा है, जिसके चलते दुकानदारों में काफी आक्रोश है। आक्रोशित दुकानदारों ने बताया कि बीते दिनों शहर के मेन बाजार में पीने के पानी की सप्लाई हेतु विभाग के ठेकेदार द्वारा जो नई पाइपलाइन डाली गई थी, उस दौरान ठेकेदार के कर्मचारियों ने पाइप लाइन पर मिट्टी का भराव अच्छी तरह नहीं किया था, जिसके चलते कल आई बारिश के पश्चात चौक के समीप गड्ढे बनने से जहां अनेक वाहन चालक दुर्घटना का शिकार होते हुए बाल-बाल बच गए, वहीं गड्ढों के पानी के रिसाव दुकानों की बेसमैंट में भी प्रवेश कर गया।

दुकानदारों का आरोप था कि लापरवाही के चलते ही न केवल उनकी दुकानों के अंदर पड़े सामान का नुक्सान हुआ है, बल्कि राहगीरों को भी परेशानी उठानी पड़ी है। बताया जाता है कि दुकान के बेसमैंट में पानी घुसने के पश्चात जब दुकानदार अपने स्तर पर गड्ढे की भरपाई करवा रहा था तो उस दौरान अन्य दुकानदारों ने देखा कि डाली गई भूमिगत पाइप लाइन के ऊपर ठेकेदार ने किसी प्रकार की मिट्टी नहीं डाली, बल्कि पत्थर आदि डालकर मात्र इसे अतिश्री ही कर दिया था।

इस स्थिति को देखते हुए दुकानदारों में अत्यधिक आक्रोश फैल गया, जिसके चलते उन्होंने न केवल इसकी शिकायत विभाग के उच्चाधिकारियों को दे दी, बल्कि संबंधित ठेकेदार को भी शिकायत कर दी। उच्चाधिकारियों के संज्ञान में मामला आने के पश्चात ठेकेदार ने आनन-फानन में ही उपरोक्त स्थान पर कर्मचारियों को भेज दिया और गड्ढे को पुन: भरने का कार्य शुरू कर दिया।

अधिकांश दुकानदारों ने यह भी बताया कि भगत सिंह चौक की प्रतिमा के पीछे भी गहरा गड्ढा हो चुका है और यह गड्ढा भी कोई नए हादसे को अंजाम दे सकता है। इधर, दूसरी तरफ नगरपालिका के अधिकारियों ने संबंधित जनस्वास्थ्य विभाग के ठेकेदार को हिदायतें दी हैं कि जिस स्थान पर भूमिगत पाइप लाइन डाली गई है उसे तुरन्त दुरुस्त किया जाए अन्यथा कार्रवाई की जा सकती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static