किसान ने फंदा लगाकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 12:00 PM (IST)

जाखल (हरिचंद) : जाखल खंड के गांव चिल्लेवाल के एक किसान ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। परिजनों ने रविवार सुबह फंदे पर लटका शव देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर मृतक की पत्नी मनजीत कौर के बयानों के आधार पर 3 लोगों पर मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम हेतु नागरिक अस्पताल टोहाना में भेजकर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

जानकरी के मुताबिक जाखल खंड के गांव चिल्लेवाल के किसान रामदास पुत्र मुंशीराम (40) ने अपने ही मकान में एक पेड़ पर रस्सी के साथ फंदा गले में डालकर आत्महत्या कर ली। शव को पेड़ से लटकता देखकर परिजनों के हाथ-पैर फूल गए और परिजनों का शोर सुनकर गांववासी एकत्रित हो गए। परिजनों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी। 

यह है मामला
एक माह पहले मृतक किसान रामदास ने संदिग्ध परिस्थिति में जहरीला पदार्थ निगल लिया था। जिसको जाखल के अस्पताल में लाया गया था डाक्टरों ने उसकी स्थिति गंभीर देखते हुए अग्रोहा मैडीकल कालेज में रैफर कर दिया था। वहीं उस समय मृतक की पत्नी मनजीत कौर ने एक प्रॉपर्टी डीलर को जिम्मेदार बताया गया था। जिसपर धोखाधड़ी से जमीन हड़पने व लाखों रुपए की ठगी आरोप लगाया तथा साथ ही उक्त प्रॉपर्टी डीलर पर उसके पति को धमकी देने का आरोप भी लगाया गया था। जिससे मृतक ने आहत होकर सल्फास की गोली निगलकर आत्महत्या करने का प्रयास किया गया था।

मृतक की पत्नी मनजीत कौर ने आरोप लगाया था कि चिल्लेवाल में उनकी साढ़े 5 एकड़ भूमि है। उसका आरोप था कि टोहाना निवासी प्रॉपर्टी डीङ्क्षलग का कार्य कर रहा व अन्य 2 लोगों द्वारा उनसे जमीन की खरीद फ रोख्त के नाम पर उनसे करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी की गई थी। उसका आरोप था कि प्रॉपर्टी डीलर उन्हें दूसरी जगह जमीन दिलाने का झांसा देकर,उनकी साढ़े 5 एकड़ भूमि बेचकर, उनसे हस्ताक्षर करवा इसकी रजिस्ट्री करवा दी गई थी।

जबकि उन्हें बेची गई भूमि का कोई पैसा नहीं दिया गया, बल्कि दूसरी जगह जमीन दिलाने के नाम पर उनसे कई चैक लेकर 50 लाख रुपए राशि बैंक से निकलवा ली गई थी, इतना ही नहीं साथ ही उनसे साढ़े 12 लाख रुपए नकद लेने का भी आरोप लगाया गया था। उस समय मनजीत कौर ने बताया था कि उक्त लोगों के विरुद्ध जिला पुलिस अधीक्षक को तहरीर दी थी। आरोप है कि इस पर आरोपित उनके पति रामदास पर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाने को लेकर जान से मारने की धमकियां देने लगे हैं। इससे आहत होकर उसके पति ने खेत में पड़ी सल्फ ास की गोली निगल ली थी। इस पर उसे नाजुक हालत में उपचार के लिए खंड चिकित्सालय में लाया गया था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static