सामुदायिक केंद्र में आई दरारों को देखने पहुंचे विधायक, दिए निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 10:19 AM (IST)

रतिया (झंडई/बांसल) : शहर के बुढलाडा रोंड पर नगर पालिका द्वारा करोड़ों रुपए की लागत से बनाए गए सामुदायिक केंद्र में एकाएक दरारें आ जाने के समाचार को पंजाब केसरी द्वारा प्रमुखता से प्रकाशित किए जाने के पश्चात सोमवार को विधायक लक्षमण नापा ने सम्बंधित विभाग के अधिकारियों के साथ उपरोक्त बिल्डिंग का औचक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान बिल्डिंग में आई दरार के बारे में वहां मौजूद सम्बंधित विभाग के अधिकारियों से बातचीत कर निर्देश दिए कि इस बिल्डिंग की खस्ता हालत को तुरंत प्रभाव से ठीक करवाया जाए।

उन्होंने कहा कि करोड़ों रुपए की लागत से बनी इस इमारत की देखभाल सही ढंग से की जाए। उन्होंने कहा कि इस बिल्डिंग में मुरम्मत इत्यादि कार्यों पर कितना खर्च आएगा, उसका एस्टीमेट बनाकर तैयार किया जाए, ताकि बिल्डिंग का कार्य जल्द शुरू करवाया जा सके। विधायक ने सामुदायिक केंद्र में करोड़ों रुपए की लागत से बने रैन बसेरा का भी औचक निरीक्षण किया और इस दौरान उन्होंने उपरोक्त रैन बसेरा के रख-रखाव के अलावा उसमें ठहरने वाले मुसाफिरों हेतु विशेष व्यवस्था करने और नगरपालिका के विशेष कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने की भी हिदायतें दीं।

इस दौरान उन्होंने स्पष्टतौर पर कहा कि संबंधित रैन बसेरा का रखरखाव कोई निजी व्यक्ति नहीं, बल्कि विभाग का कर्मचारी ही करेगा और इस रैन बसेरा के प्रचार-प्रसार के लिए शहर के बस स्टैंड व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर संकेत बोर्ड लगाने की भी आदेश दिए। इसके बाद विधायक ने सिविल अस्पताल का भी औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विधायक ने वहां मरीजों से हाल-चाल जानकर वहां मिल रही विभिन्न नि:शुल्क सरकारी सुविधा के बारे में जानकारी प्राप्त की।

विधायक ने सिविल अस्पताल के इंचार्ज डा. भरत सिंह व निवर्तमान मुख्य चिकित्सक डा. विजय जैन के साथ मरीजों को मिल रही दवाइयों के बारे में जानकारी प्राप्त की और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने का प्रयास करें। इस अवसर पर उनके साथ जिला महामंत्री बलदेव गरोहा, रमेश सिंगला, हरमेश शर्मा, लेखराज लाली, पार्षद प्रतिनिधि ईश्वर नापा, अजय सिंह, संजय नापा आदि मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static