बाहरी राज्यों से चावल आने पर किसानों ने बोला हल्ला, एसडीएम कार्यालय का किया घेराव

punjabkesari.in Monday, Oct 19, 2020 - 03:19 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश भट्ट) : प्रदेश में इन दिनों किसान विभिन्न मुद्दों को लेकर सड़कों पर हैं। अब रतिया में किसानों ने बाहरी राज्य से आने वाले चावलों को लेकर भी संघर्ष छेड़ दिया है। आज एसडीएम कार्यालय पर किसानों ने जमकर हल्ला बोला किया। बीते दिनों चावलों से भरे पांच ट्रक किसानों ने पकड़ा, जिसे रतिया के शैलरों में लाया जा रहा था। काफी होहल्ले के बाद प्रशासन हरकत में आया और ट्रकों में भरे चावलों की जांच आरंभ की।

हालांकि किसान प्रशासन की इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हुआ और आज बड़ी संख्या में किसानों ने एकत्र होकर एसडीएम कार्यालय पर हल्ला बोल दिया। किसानों ने शासन और प्रशासन के विरूद्ध जमकर नारेबाजी की। किसानों का कहना था प्रदेश में धान की फसल अभी मंडियों में आ रही है जबकि इलाके का व्यापारी फर्जी व गैर कानूनी तरीके से बाहरी राज्यों से सस्ते दामों पर चावल मंगवा कर शैलरों में स्टॉक कर रहा है, जिसे बाद में महंगे दामों पर बेचा जाएगा।

उन्होंने कहा कि इससे जहां इलाके के किसानों को मार पड़ेगी और वहीं सरकार को भी मोटा चूना लगेगा, साथ ही बाहरी राज्यों जहां से चावल लाया जा रहा है वहां किसानों के साथ भी अन्याय किया जा रहा है। उन्होंने साफ चेतावनी देते हुए कहा कि किसी भी सूरत में बाहरी राज्यों से चावल प्रदेश में नहीं लाने दिया जाएगा फिर भले ही इसके लिए कोई भी संघर्ष क्यों न करना पड़े।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static