सड़क का पुनर्र्निर्माण न किए जाने पर ग्रामीणों ने सरकार व विभाग के खिलाफ किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 11:47 AM (IST)

रतिया (झंडई) : गांव महम्मदपुर सौत्र में विभाग द्वारा बंद किए गए सड़क के निर्माण को पुन: शुरू न किए जाने से क्षुब्ध हुए ग्रामीणों ने सरकार व विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया और विभाग के अधिकारियों पर भेदभाव का आरोप लगाया।

ग्रामीणों में शामिल मुख्त्यार सिंह, मलकीत सिंह, संतोख सिंह, हरनेक सिंह, तरसेम सिंह, सुरेन्द्र कौर, गुरबचन कौर, गुरमीत कौर, सिमरन, कान्तो व अन्य ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए बताया कि उपरोक्त सड़क का निर्माण डी-प्लान योजना के तहत शुरू हुआ था और इस निर्माण के तहत संबंधित विभाग के ठेकेदार द्वारा खुले तौर पर ही अनियमितताएं बरती जा रही थी और विभाग के मापदंड के तहत पूरी सामग्री भी नहीं डाली जा रही थी। 

उन्होंने बताया कि उपरोक्त सड़क के निर्माण को लेकर जब विभाग को शिकायत की गई थी तो विभाग के जे.ई. ने एक बार सड़क के निर्माण को बंद करवा दिया था और आश्वस्त किया था कि उनकी देख-रेख में ही सड़क का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उपरोक्त सड़क के निर्माण को उचित ढंग से शुरू करवाने के लिए ग्रामीणों का शिष्टमंडल बी.डी.पी.ओ. से भी मिला था और जे.ई. से भी मिला था। 

हालांकि बी.डी.पी.ओ. ने पारदॢशता के तहत सड़क के निर्माण की हिदायतें दी थी, लेकिन संबंधित अधिकारी का ग्रामीणों का साथ अच्छा व्यवहार नहीं था। उन्होंने बताया कि पिछले कई दिनों से अधर में लटके हुए काम को शुरू नहीं किया जा रहा है, जिसके चलते गांववासियों को काफी परेशानी हो रही है।

जब इस संदर्भ में पंचायती राज के कनिष्ठ अभियंता ओमप्रकाश से बात की तो उन्होंने ग्रामीणों द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को निराधार बताया और कहा कि डी-प्लान के तहत सड़क का पैसा करीब एक माह पहले आया था और उच्च गुणवत्ता की सामग्री के साथ ही निर्माण कार्य शुरू किया गया था। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों ने इस निर्माण कार्य को रुकवा दिया था। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही सड़क का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static