सब्जी मण्डी के व्यापारियों ने प्रशासन को सौंपा ज्ञापन, मार्किट फीस व अन्य कर को वापिस किए जाने की मांग की

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 02:03 PM (IST)

फतेहाबाद (सुशील सिंगला) : सब्जी मण्डी टोहाना के व्यापारियों ने लघुसचिवालय पहुंच कर अपनी मांगों के समर्थन में मुखयमंत्री के नाम ज्ञापन प्रशासन को सौपा। इस ज्ञापन में कहा गया है कि राज्य सरकार मार्किट फीस व अन्य कर सब्जी मण्डी से वापिस ले क्योंकि यह केन्द्र सरकार द्वारा घोषित वन नेशन, वन टैक्स नीति का उलघन्न करती है। ऐसे दौर में जहां जीएसटी को छोडकर अन्य सभी कर समाप्त किए जा रहे है यह नई फीस व कर लगाया जाना अनुचित है। 

जानकारी देते हुए सब्जी मण्डी आढ़ती एशोसिएन के प्रधान आशीष पुरूथी ने बताया कि लगभग एक दशक पहले तत्कालीन राज्य सरकार ने मंहगाई घटाने के उददेश्य से इन्हें समाप्त किया था और इसके सकारत्मक परिणाम आए थे। अब इस कदम के लेने से मंहगाई बढना स्वाभाविक है। जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पडेगा। सरकार का यह कदम राज्य की सब्जी मण्डियों में भ्रष्टाचार व अफसरशाही राज को भी बढावा मिलेगा। इससे व्यापारियों में सरकार के प्रति रोष भी उत्पन होगा।

व्यापारियों ने कहा कि कोराना लॉकडाउन में व्यापारी वैसे ही आर्थिक संकट से झुझ रहा है ऐसे में ऐसा कदम सब्जी मण्डी के व्यापारियों की कमर तोडने का काम करेगा। सब्जी मण्डी के व्यापारियों का कहना है कि सरकार को चाहिए इस कदम को वापिस लिया जाए। वहीं हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल के पदाधिकारी राजेन्द्र ठकराल भी इस मामले में ज्ञापन देने के लिए अपने साथियों सहित पहुचे उन्होने कहा कि उनकी इस समसया को लेकर प्रदेशअध्यक्ष बजंरग दास गर्ग से बात हो चुकी है अगर सरकार ने अपना ये कदम वापिस नहीं लिया तो वो आने वाले समय में प्रदेशव्यापी आन्दोलन करेगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static