निजीकरण व महंगी बिजली के खिलाफ कर्मियों ने जताया रोष

punjabkesari.in Wednesday, Feb 12, 2020 - 10:24 AM (IST)

फतेहाबाद (पंकेस) : आल हरियाणा पावर कार्पोरेशन वर्कर्स यूनियन अद्र्धशहरी सब-यूनिट, टी.एल. सब-यूनिट व शहरी सब-यूनिट के बिजली कर्मचारियों द्वारा बिजली क्षेत्र के निजीकरण, महंगी बिजली व रोजगारविहीन बजट प्रावधानों के विरुद्ध विरोध गेट मीटिंग का आयोजन किया गया। मीटिंग की अध्यक्षता टी.एल. सब-यूनिट प्रधान संदीप सैनी ने की व संचालन अनिल सिसरिया ने किया। मुख्य वक्ता के तौर पर सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान व सर्कल सचिव भूप सिंह भड़ौलांवाली ने भाग लिया।

सर्कल सचिव भूप सिंह भड़ौलांवाली ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए बताया कि पावर बिल 2003 के सुधारीकरण करते हुए केन्द्र की भाजपा सरकार ने 2 से 3 गुना तक बिजली दरों में बढ़ौतरी की जोकि आम उपभोक्ताओं पर बहुत बड़ा हमला है, जबकि 20 से ज्यादा राज्य सरकारों ने संसदीय समिति में विरोध दर्ज करवाया है। इन प्रावधानों के विरोध में बिजली कर्मचारी व इंजीनियर संघर्ष कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि वित्तमंत्री ने बजट प्रावधान 58 व 79 के तहत बिजली क्षेत्र को अडाणी, अम्बानी व टाटा जैसी कम्पनियों को निजी हाथों में देने की तैयारी कर रही है। 40 हजार मैगावाट तक के थर्मल प्लांटों को बंद करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि सरकार की निजीकरण की नीतियों की वजह से 1 लाख 50 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को बेरोजगार कर दिया गया है। बिजली की रीडिंग व बिलिंग व कैश कलैक्शन का कार्य प्राइवेट कम्पनियों को पहले से ही दे दिया गया है।

उन्होंने कहा कि सरकार की इन सब नीतियों के विरोध में बिहार के बिजली कर्मचारी व इंजीनियर आंदोलन पर है। सरकार उनका उत्पीडऩ कर रही है जिसे किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा। फरीदाबाद में ई.ई.एफ.आई. की मीटिंग में इन नीतियों का विरोध किया गया और संघर्ष का ऐलान किया गया। इसके तहत आज हरियाणा के बिजली कर्मचारियों द्वारा सब-यूनिट स्तर पर विरोध गेट मीटिंग करके एस.डी.ओ. के माध्यम से वित्तमंत्री, पावर मंत्री भारत सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा गया। इस अवसर पर प्रदीप यादव, अमित शर्मा, रामनिवास शर्मा, प्रेमचंद वर्मा, हरकिशन लाल कम्बोज, सुरेश कुमार, सुशील कुमार, विकास शर्मा, हनुमान सिंह सहित काफी संख्या में बिजली कर्मचारी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static