3600 पाने के चक्कर में गवां दिए 29 हजार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 27, 2021 - 08:09 PM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो): एक किरयाना  व्यापारी को गूगल पे पर फंसे 3600 रुपए वापस पाने के लिए कॉल सेंटर में फोन कर मदद मांगना किरयाना व्यापारी को भारी पड़ गया। 3600 रुपए वापस पाने के चक्कर में किराना व्यापारी करीब 29 हजार रुपए गवां दिए।  दुकानदार की शिकायत मिलने के पांच माह बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में महावीर सिंह ने बताया कि उनकी मानेसर में किराना दुकान है। 15 फरवरी को उनके ग्राहक ने 3600 रुपए गूगल पे पर भेजे थे। 18 फरवरी तक रुपए बैंक खाते में नहीं आने पर उन्होंने गूगल पे के कॉल सेंटर पर फोन किया। कस्टमर केयर अधिकारी के व्यस्त होने के कारण वह बात नहीं कर पाए। शाम को उन्हें एक नंबर से कथित कस्टमर केयर अधिकारी का फोन आया, जिसने उनकी समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया। बात करते हुए उनके पास लगातार तीन मैसेज आए जिनके जरिए उनके बैंक खाते से 29 हजार रुपए निकल गए। इस पर उन्होंने बैंक व साइबर थाना पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने शिकायत पर चार महीने तक जांच करने के बाद आगे की कार्रवाई के लिए आईएमटी थाना पुलिस को भेज दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है।

लोन के नाम पर ठगे 23 हजार रुपए

हिसार निवासी देवेंद्र ने बताया कि वह मानेसर की होरिजन इंडस्ट्रियल प्रोडक्ट कंपनी में कार्यरत हैं। आर्थिक तंगी होने के कारण उन्होंने बजाज फाइनेंस में लोन के लिए आवेदन किया। इस पर उन्हें प्रिया नामक युवती का फोन आया, जिसने इंडिया बुल्स कंपनी से लोन करवाने की बात कही। दस्तावेज भेजने के बाद उन्हें अमित नामक युवक का फोन आया जिसने 2.50 लाख रुपए का लोन पास होने की बात कही। इसके बाद उनसे प्रोसेसिंग फीस, इंश्योरेंस समेत अन्य कार्रवाई के नाम पर करीब 23 हजार रुपए निकाल ले लिए। इसके बाद से आरोपी नहीं तो उनका फोन उठा रहा है और ना ही रुपए दे रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तालाश शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static