खंगाले जाएगें निजी अस्पतालों के बैंक खाते

punjabkesari.in Friday, Jul 16, 2021 - 08:05 PM (IST)

खंगाले जाएगें निजी अस्पतालों के बैंक खाते 
कोविड के नाम पर मनमानी किए अस्पताल राडार पर
कमेटी ने कई अस्पतालों की रिपोर्ट भेजी स्वास्थ्य मुख्यालय 
गुडग़ांव, संजय/ कोरोना काल में शहर के मल्टी स्पेशलिटी निजी अस्पताल विभाग के राडार पर है। मरीजों द्वारा मिली शिकायत के आधार पर गठित एक कमेटी इन अस्पतालों की जांच कर रही है। बताया गया है कि पैसों की लालच में ऐसा करने वाले तकरीबन 36 अस्पतालों के नाम कमेटी के पास है। कमेटी का नेतृत्व सीटीएम सिद्धार्ध दहिया कर रहे है। अब 3 अस्पतालों की रिपोर्ट स्वास्थ्य मुख्यालय पंचकूला भेज दी गई है। ज्ञात हो कि कोरोना काल में शहर के अस्पताल पैसा कमाने के लिए विभाग की गाइउ लाइन को नजरअंदाज खूब मनमानी की थी। जिसकी शिकायत मरीजों के माध्यम से विभाग तक जा पहुंची। गंभीरता पर संज्ञान लेते हुए स्वस्थ्य मुख्यालय ने एक कमेटी गठित कर इसकी जांच शुरू की। जिसमें पाया गया कि इस खेल में एक 2 नही बल्कि दर्जनों अस्पताल शामिल है। सूत्र बताते है कि इसमें से कई ऐसे नामी गिरामी अस्पताल है जो एजेंट के माध्यम से अपने अस्पताल में मरीजों को लाते थे। जहां उन्हे भर्ती कर उपचार प्रक्रिया पूरी होते ही भारी भरकम बिल उन्हे पकड़ा दिया जाता था। विभाग अब इन अस्पतालों के खातों की जांच करेगी उनका ऑडिट भी कराएगी।
स्थिति जानने के लिए जांच
बताया गया है कि विभाग ने ये आदेश इसलिए दिए है कि ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि शहर के अस्पतालों मे भर्ती मरीज वास्तविक रूप से गंभीर है या कोराना के खौंफ को लेकर अपना इलाज करवा रहे है। टीम के सदस्य व आईएमए के पूर्व पदाधिकारी डा. संजय नरूला ने बताया इसे लेकर वे शहर के कई अस्पतालों की जांच कर चुके है। जिसमें कई नामी अस्पतालों सहित अन्य नाम शामिल है। 
दवाओं व इलाज का ब्योरा
उन्होने बताया मरीज कितना गंभीर किस बीमारी से ग्रसित है आदि की जांच की गई। इसकी रिपोर्ट स्वास्थ्य मुख्यालय भेजी गई है। इन अस्पतालों में गाइड लाइन के मुताबिक मरीजों का इलाज हुआ या नही, उन्हे कौन सी दवाएं दी गई है व उपचार की प्रक्रिया क्या थी। आदि का व्योरा विभाग को भेजा जाएगा। बता दें कि जिले में कोरोना की दूसरी लहर के बाद मरीजों को भर्ती करने के लिए बिस्तरों, आक्सीजन सहित तमामम संसाधनों की कमी पड़ गई थी। 
वर्जन-
‘‘कई अस्पतालों की जांच चल रही है जबकि कईयों की पूरी हो चुकी है। 3 अस्पतालों की रिपोर्ट स्वास्थ्य मुख्या पंचकूला भेजी जा चुकी है। धंधे में शामिल ऐसे अस्पतालों का ऑडिट के साथ बैंक खाते जांचे जाएगें।’’ सिद्धार्थ दहिया, सीटीएम गुडग़ांव
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static