एमटीपी किट बेचते रंगे हाथों पकड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 08:27 PM (IST)

गुडग़ांव (संजय): शहर में एक बार फिर से एमटीपी की खरीद व फरोख्त का मामला उजागर हुआ है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निर्देश पर प्रदेश के लिंगानुपात में सुधार को लेकर यह कार्रवाई की गई। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के साथ सीएम फ्लाइंग व एफडीए के अधिकारी शामिल रहे। मामले का पर्दाफास नकली ग्राहक के जरिए किया गया जिसमें सेल्समैन द्वारा एक एमटीपी किट पर 1000 रूपए में बेचते हुए रंगे हाथों दबोच लिया गया। आरोपी के खिलाफ डीएलएफ फेज-3 थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई है।
ज्ञात हो कि विभाग को सूचना मिली थी कि डीएलएफ फेज-3 में एमटीपी किट की खरीद फरोख्त की जा रही है। जिसकी जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के सीएमओं डा. विरेन्द्र यादव की अध्यक्षता में एक टीम का गठन किया गया। जिसमें पीएनडीटी के प्रभारी व डिप्टी सीएमओ प्रदीप यादव, जिला खाद्य औषधि नियंत्रक मनदीप मान व सीएम फ्लाइंग के अधिकारी शामिल हुए। स्वास्थ्य मंत्री के आदेशों का पालन करते हुए टीम ने नाथूपुर स्थित आरए मैडिकोज शांप-संख्या 3/4 यू 14/49,50 पर छापेमारी की। 
नकली ग्राहक से हुआ उजगार
जहां पर आए सेल्समेन आशीष तहलान के पास टीम ने नकली ग्राहक भेजा। जिसके बाद दोनो के बीच हुए समझौते के तहत 1000 रूपए में एक एमटीपी किट देने का सौदा तय हुआ। सौदा तय होते हुए मौके पर खड़ी विभाग की टीम ने रंगे हाथों किट बेचते हुए आरोपी को दबोच लिया। देर तक चली पूछताछ के बाद डीएलएफ फेज-3 थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई। 
950 है जिले में लिंगानुपात का लक्ष्य
बता दें कि फरवरी 2022 के लिंगानुपात आंकड़ों के मुताबिक जींद जिला सबसे ऊपर रहा है। जींद में एक हजार लडक़ो पर 1052 लड़कियां पैदा हुई है। दूसरे स्थान पर चरखी दादरी जहां एक हजार लडक़ों पर 1002 लड़कियां दर्ज किया गया है। जबकि साइबर सिटी के नाम से मशहूर गुडग़ांव में एक हजार लडक़ों के अनुपात में 950 लड़कियां का लक्ष्य है। 
वर्जन-
‘‘जिले के लिंगानुपात को किसी भी हाल में कम नही होने दिया जाएगा। जिले मे लिंग जांच से लेकर एमटीपी किट बेचने वालों पर गहरी नजर है। 2021 से 2022 के बीच जिले में 100 से अधिक लोगों पर अपराधिक मामले दर्ज हुए है। जिसमें प्रदेश के अन्र्तराज्यीय जिलों में 20 से अधिक एफआईआर शामिल है।’’ डा. विरेन्द्र यादव, सीएमओ गुडग़ांव
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static