कोरोना काल में मिली है 40 अस्पतालों की शिकायतें

punjabkesari.in Wednesday, Jul 28, 2021 - 08:46 PM (IST)

गुडग़ांव (संजय): संक्रमण की आड़ में मरीजों से मनमाना पैसा वसूलने वाले अस्पतालों की रिपोर्ट अभी तक मुख्यालय से नही मिल सकी है। प्रदेश सरकार द्वारा गठित कमेटी द्वारा इसकी रिपोर्ट स्वास्थ्य मुख्यालय को भेजी थी। जिसकी रिपोर्ट अभी तक नही मिल सकी है। बताया गया है कि शहर के लगभग 40 अस्पतालों की शिकायतें है। जिसमें कार्रवाई के लिए रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

बता दें कि कोरोना काल में बड़ी संख्या में मरीज अस्पतालों में पहुंच रहे थे। जिसके बाद सरकार की ओर निजी व सरकारी अस्पतालों के लिए कोविड गाइड लाइन तय कर दी गई। इसके बाद भी मरीजों से मानमानी करने से अस्पताल संचालक बाज नही आए। मरीजों द्वारा की गई शिकायत के मुताबिक तकरीबन 40 अस्पताल शामिल है। शुरूआत में 5 अस्पतालों के खिलाफ ऐसी शिकायतें मिली थी जो धीरे धीरे बढक़र 40 तक जा पहुंची। गंभीरता को देखते प्रदेश सरकार की ओर से एचसीएस स्तर की एक कमेटी गठित की गई। अधिकारियों की मानें तो जिन अस्पतालों के खिलाफ  मरीजों की शिकायत मिली है। उसमें से कई मलटीस्पेशलिटी व नामी अस्पताल भी शामिल हैं। जिसकी जांच नगराधीश सिद्धार्थ दहिया के नेतृत्व में किया जा रहा है।

अस्पतालों का हो रहा ऑडिट

अधिकारियों की मानें तो मनमानी करने वाले कई अस्पतालों का ऑडिट किया जा रहा है। उनके खातों को खंगालने का काम भी किया जा रहा है। शुरूआती दौर में कई अस्पतालों के ऑडिट व खातों में हुए ट्राजेक्शन आदि पर संदेह जताया गया है। बताया गया है कि अभी कई की रिपोर्ट व ऑडिट होनी है। जिसके बाद ही स्पष्ठ रूप से हुई मनमानी का पता चल सकेगा।

दोनो पक्षों को सुना जाएगा

कमेटी शिकायत को समिति के अन्य सदस्यों के पास भेज दिया गया है। जहां दोनों पक्षों के बीच शिकायत पढऩे के बाद दोनों पक्षों कोसुनेंगे। दस्तावेजों व तथ्यों के आधार पर जांच पूरी की जाएगी। दोनो तरफ के सवाल व जबाबों का मूल्यांकन होगा तब फाइनल रिपोर्ट बनेगी।

वर्जन-

‘‘स्वास्थ्य मुख्यालय को कई अस्पतालों की रिपोर्ट भेजी गई है। लेकिन अभी तक वहां से एक की रिपोर्ट नही आई है। रिपोर्ट आने के बाद ही तय होगा कि अस्पतालों पर किस तरह की कार्रवाई होगी।’’ सिद्धार्थ दहिया,  नगराधीश गुडग़ांव


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static