बिजली कर्मचारी के साथ मारपीट

punjabkesari.in Friday, Nov 26, 2021 - 08:13 PM (IST)


तावडू, (ब्यूरो) उपमंडल के गांव कलियाकी में डिफॉल्टिंग अमाउंट की उगाई के लिए गए कर्मचारी के साथ मारपीट करने व सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने तथा डिफॉल्टिंग अमाउंट की लिस्ट फाडऩे सहित 500 रूपये छीनने का मामला सामने आया है। घटना को लेकर एसडीओ बिजली विभाग की और पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की गई है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस मामले की कार्यवाही में जुटी है।
एसडीओ बिजली विभाग तावडू की और से सदर थाना तावडू में दी गई शिकायत में बताया गया है कि गत 26 नवंबर को बिजली कर्मचारी बकाया वसूली के लिए विभिन्न गांवों में गए थें, जब सहायक लाइनमैन मोहम्मद अब्बास व दीपक (अप्रेंटिस) गांव कलियाकी में उपभोक्ता मुफीद पुत्र इदरीश के घर पहुंचे, तो यहां पर उपभोक्ता का पिता इदरीश घर पर मिला। उसे कर्मचारियों ने बताया की मुफीद के पास बिजली विभाग का करीब 42834 रूपये बकाया चल रहा है। जिसका या तो जल्द भुगतान कर दे, अन्यथा मीटर कनेक्शन उखाड लिया जायेगा। आरोप है कि इतना सुनते ही आरोपी इदरीश तैश में आ गया और लाइनमैन मोहम्मद अब्बाश के साथ गाली गलौच करने लगा। जब गाली गलौच का विरोध किया तो आरोपी इदरीश ने लात घूंसो से कर्मचारी मोहम्मद अब्बाश के साथ मारपीट शुरू कर दी।

मारपीट के दौरान अन्य कई लोग भी आरोपी के साथ मौके पर मौजूद थे। जिन्होंने बचाव करने के बजाय आरोपी का ही मारपीट में सहयोग किया। पीड़ित कर्मचारी अब्बाश का आरोप है कि आरोपी इदरीश ने उसकी जेब में रखे 500 रूपये छीन लिए व डिफॉल्टिंग अमाउंट की लिस्ट को फाड दिया। आइंदा बकाया उगाई के लिए आने पर आरोपी ने पीड़ित कर्मचारी को जान से खत्म कर देने की धमकी भी दी है। इस घटना के बाद अन्य कर्मचारी भी डरे व सहमे है। एएचपीसी वर्कर यूनियन के कर्मचारी नेताओं में घटना को लेकर भारी आक्रोश है। जिन्होंने पुलिस प्रशासन से शीघ्र मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की है। शीघ्र उचित कार्यवाही नहीं होने पर यूनियन की और विरोध प्रदर्शन की चेतावनी भी दी गई है। यहां बता दे कि बिजली विभाग की और से बकाया वसूली का अभियान चलाया हुआ है। कर्मचारी डोर टू डोर जाकर बकाया भुगतान करने का दबाव बना रहे है। कुछ डिफॉल्टिंग उपभोक्ताओं को यह बात रास नहीं आ रही है, जो भुगतान करने के बजाय अभद्रता व मारपीट पर उतारू हो जाते है। ऐसे लोगों के खिलाफ प्रशासन को सख्त रवैय अपनाना चाहिए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static