आंशिक लॉकडाउन में जिम बंद होने के बाद फिटनेस बाइक का सहारा

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 07:13 PM (IST)

गुड़गांव ब्यूरो : कोविड 19 महामारी बढ़ने के साथ, लोग साल दर साल फिटनेस के प्रति ज्यादा जागरुक हो गए हैं, जबकि आंशिक लॉकडाउन फिटनेस समुदाय के लिए बड़ी बाधा बन गया है। फिट रहने के लिए, लोगों ने होम जिम उपकरण खरीदकर अपनी इम्युनिटी बढ़ाने पर ध्यान देना शुरू कर दिया है। कई घरेलू जिमों में इनडोर वर्कआउट के लिए एक लोकप्रिय उपकरण के रूप में फिटनेस बाइक की मांग काफी बढ़ गई है। ग्रैंड व्यू रिसर्च के अनुसार, महामारी के दौरान जिम बंद हो गए थे, साथ ही फिटनेस और स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता चरम पर थी, जिस वज़ह से वित्त वर्ष 2021 में यह बाज़ार बढ़कर 570 करोड़ रुपये हो गया, जो वित्त वर्ष 2019 में 329 करोड़ रुपये था। उम्मीद है कि इस सेगमेंट में वित्त वर्ष 2025 तक 10.7% CAGR की वृद्धि होगी। यहां आपकी खास ज़रूरतों को पूरा करने के लिए सर्वोत्तम इनडोर एक्सरसाइज़ बाइक की सूची दी गई है।

 कल्टबाइक.फिट: कल्ट बाइक एक हाई-एंड, कनेक्टेड, होम फिटनेस प्लेटफॉर्म है, जो लोगों को सर्वश्रेष्ठ फायदा देने के लिए विभिन्न प्रकार के वर्कआउट और फिटनेस सामग्री को हार्डवेयर/उत्पाद में एकीकृत करने की दिशा में काम करता है। इसका उद्देश्य समग्र लेकिन चुनौतीपूर्ण कसरत को एक सुलभ और कुशल प्रारूप में पेश करने के साथ ही ऐसा समुदाय बनाना है जिसमें हमारी रोजमर्रा की जीवन शैली में फिटनेस शामिल हो। कल्टबाइक पूरी तरह से एचडी एलसीडी 21.5" टचस्क्रीन वाला घूमता हुआ बीस्ट है जो कई घरेलू कसरत प्रदान करता है।

इनका इरादा रोजमर्रा की घरेलू फिटनेस में नवाचार लाना हैं, जिसके लिए लोगों को एक समुदाय के रूप में साथ लाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है और एक दूसरे को ज्यादा सेहतमंद और बेहतर कल देने के लिए प्रेरित किया जाता है।

फ्लेक्सनेस्ट - फ्लेक्सबाइक+: यह भविष्य की अल्टीमेट, स्मार्ट इंडोर बाइक है, जिसका 22" एचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले इमर्सिव अनुभव देता है। इसमें पावर-पैक्ड ट्रेनर के नेतृत्व वाले लाइव वर्कआउट सेशन दिया जाता है। यूज़र को फ्लेक्सनेस्ट क्लासेस का 1 साल का कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन मिल सकता है। फ्लेक्सबाइक+ की अनूठी खूबियों में से एक यह है कि इसमें पेरिस और न्यूयॉर्क जैसे शहरों में 100+ वर्चुअल राइड दी गई है। अब आप दौड़ते हुए दुनिया भर के विभिन्न शहरों में घूम सकते हैं। फ्लेक्सबाइक+ एक मूक, मैग्नेटिक रेज़िस्टेंस और समूद राइड देता है।

लाइफलॉन्ग फिटप्रो स्पिन फिटनेस बाइक: लाइफलॉन्ग की इस फिट प्रो स्पिन फिटनेस बाइक में कई खूबियां दी गई हैं। आपके वर्कआउट को आरामदायक बनाने के लिए, इसमें फोम ग्रिप वाला हैंडल और 4-वे एडजस्टेबल सीट दी गई है। गति, समय, दूरी और कैलोरी पर नज़र रखने के लिए, इसमें इन-बिल्ट LCD मॉनिटर है। रेज़िस्टेंस नॉब से आपको अपनी ज़रूरत के अनुसार रेज़िस्टेंस स्तर को एडजस्ट करने की सहूलियत मिलनी चाहिए। आपको हैंडल पकड़ने में आराम देने के लिए, इसमें फोम ग्रिप दिया गया है।

कोकातू स्मार्ट मैग्नेटिक एक्सरसाइज़ बाइक: इस ब्रांड की एक्सरसाइज़ बाइक मैग्नेटिक रेज़िस्टेंस पर चलती है और अधिकतम 100 किलो वज़न तक का व्यक्ति इसे चला सकता है। 8 रेज़िस्टेंस स्तरों के साथ, आप जब चाहें अपने वर्कआउट रूटीन की तीव्रता को आसानी से एडजस्ट कर सकते हैं। आप सीट की ऊंचाई को आसानी से एडजस्ट करके आराम भी पा सकते हैं। रेज़िस्टेंस स्तर को एडजस्ट करने के लिए, आपको साइकिल चलाना शुरू करने से पहले बस नॉब घुमाना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static