गुडग़ांव एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की केमिस्टों से अपील, 4 दवाओं का अब देना होगा परचेज रिकॉर्ड

punjabkesari.in Tuesday, Mar 24, 2020 - 12:00 PM (IST)

गुडग़ांव (संजय) : कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए फूड एण्ड ड्रग्स एडमिनिस्टे्रशन (एफडीए) ने रविवार से 4 दवाओं के परचेज रिकार्ड तैयार रखने को कहा है। जिस पर गुडग़ांव केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन (जीसीडीए) ने सभी केमिस्टशापो को से अपील की है। उन्होने कहा सभी चार दवाओं सेल व परचेज रिकार्ड दिखाना होगा। इस बारे में जानकारी देते हुए गुडग़ांव ड्रगिस्ट एसोसिएशन के प्रधान शरद मेहरोत्रा ने बताया गुडग़ांव में 1200 से अधिक केमिस्टशाप है जिनकों इस जानकारी से अवगत करा दिया गया है।

उन्होने बताया उपरोक्त पैरासिटामॉल, क्लोरोक्वीन, हाइड्रोक्वीन, एथ्रोमाइसीन की दवाएं को लेकर एफडीए द्वारा नोटिस जारी की गई है। जिसमें कहा गया है कि पैरासिटामॉल, क्लोरोक्वीन, हाइड्रोक्वीन, एथ्रोमाइसीन जैसी दवााओं के बारें में जो मांग करता है उन सभी का परचेज रिकार्ड तैयार करना होगा। जिसमें मरीज के नाम, पता मोबाइल नंबर व आधार कार्ड संबंधी जानकारी उपलब्ध करानी होगी।

ज्ञात हो कि कोरोना वायरसय के कहर को देखते हुए जिला प्रशासन एक्टिव मोड में है। जिसे देखतेे हुए संबंधित दवाओं पर यह गाइड लाइन जारी की गई है। ज्ञात हों कि कोरोना वायरस को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा व डीसीए द्वारा (ड्रगस कन्ट्रोलर अथॉरिटी) सभी केमिस्टों को जानकारी दे दी गई है। जिसमें कोरोना से संबंधित दवाओं आदि के बारें में केमिस्टों को उपयुक्त जानकारी दे दी गई है।

उन्होने बताया हाल के दिनों इस तरह की दवाओं की मांग बढ़ी है। जिसे देखते हुए यह फरमान जारी किया गया है। गुडग़ांव में 1200 से अधिक केमिस्ट स्टोर है जबकि कोराना पॉजिटीव मरीजों की संख्या 8 व संदिग्ध मरीजों की संख्या हजारों में है। जिसमें अधिकतर लोग बुखार, दर्द, खांसी व सर्दी जुखाम जैसी समस्याओं से पीड़ित है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static