पहली बारिश से बदहाल हुआ औद्योगिक क्षेत्र

punjabkesari.in Sunday, Jul 28, 2019 - 11:01 AM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो): औद्योगिक क्षेत्र सैक्टर-37 पेस सिटी-2 पहली ही बारिश में बदहाल हो गया है। इलाके  के कई कंपनियों में जहां सीवर का पानी भर गया है। वहीं सड़कों व गलियों में कीचड़ व कचरा भरा पड़ा है। उद्यमियों ने मामले की शिकायत निगम आयुक्त स्थानीय एसडीओ व एक्सईएन से की है। उद्यमियों का कहना है कि क्या यही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चलाया गया स्वच्छ भारत अभियान है। 


ज्ञात हो कि सैक्टर-37 स्थित पेस सिटी-1 व 2 में सैकड़ों छोटी बड़ी कंपनियां हैं। जो गारमेंन्टस से लेकर टूल्स व आटोमोबाइल यंत्रों का निर्माण करती हैं। बताया गया है कि इस समस्या के कारण जहां कंपनियों में मजदूर व कर्मचारी नहीं पहुंच पा रहे हैं। वहीं जो पहुंचें भी हैं, उन्हें कार्य करने में दिक्कतें हो रही हैं। पेस सिटी के प्लाट संख्या-547 से लेकर प्लाट संख्या-618 तक समस्या व्याप्त है। इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक मैनी ने बताया कि बीते वर्ष भी इस तरह की समस्या का सामना उद्योग क्षेत्र को करना पड़ा था।

जिसकी शिकायत सीएम से लेकर डीसी तक को की गई थी। उन्होने बताया कि प्रशासनिक उपेक्षा व लापरवाही के कारण क्षेत्र के लोगों को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है जबकि उद्योग क्षेत्रों से प्रदेश सरकार को सबसे ज्यादा राजस्व जाता है। कई दिनों से क्षेत्र में जल जमाव व बदहाली के कारण स्थित खराब बनी हुई है। जिसकी शिकायत निगम आयुक्त व स्थानीय एसडीओ से की गई है।  बताया जाता है कि आधा दर्जनों से अधिक कंपनियों पर इस बदाहाली का असर पड़ रहा हैं। मानेसर के बाद सैक्टर-37 दूसरा सबसे बड़ा आटोमोबाइल औद्योगिक क्षेत्र है जहां समस्या के कारण उद्योगों पर बुरा असर पड़ रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static