जॉब्सगार जल्द ही करेगा पंजाब में अपनी सेवाएं लांच

punjabkesari.in Saturday, Jun 11, 2022 - 01:44 PM (IST)

 

गुड़गांव : स्टार्ट अप इंडिया के तहत भारत के अग्रीडी स्टार्टअप्स में से एक जॉब्सगार टेक्नोलॉजीज ने पंजाब मार्केट में कदम रखने का फैसला किया है। उत्तर प्रदेश और बिहार के जिलों में 2 लाख से ऊपर रोज़गार तलाश रहे युवाओ को अपनी टेक्नोलॉजी द्वारा लोकल जॉब्स (वाक टू वर्क जॉब्स) से मिलाने के बाद औद्योगिक और खेती के हिसाब से अग्रणी राज्य पंजाब में अपनी सेवाएं लांच करने की तैयारी शुरू कर दी है। जॉब्सगार द्वारा लोकल मार्केट में कार्यरत कंपनियां या बिज़नेस अपने जिले में ही कर्मचारियों की तलाश अब दो मिनट से भी कम समय में कर सकती हैं और स्थानीय लोगों को उनके घर के नजदीक नौकरी दिलवाने में मददगार साबित हो सकती है।

जॉब्सगार की अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी के माध्यम से लोकल बिज़नेस या कंपनियां २ मिनट से भी कम समय में अपने जिले में वर्कर खोज सकती हैं। कंपनी का इंटेलिजेंट सिस्टम एआई और एमएल (AI/ML) तकनीक के तहत काम करता है जो जॉब सीकर्स और कंपनियों की जरूरत के मुताबिक सबसे बेहतर विकल्पों को उपभोक्ताओं तक पहुंचाता है। यह प्रणाली यह सुनिश्चित करती है कि जॉब सीकर्स और वर्कर सीकर्स को नौकरियों या कर्मियों की तलाश के लिए ऑनलाइन खोज में समय व्यर्थ ना करना पड़े।

जॉब्सगार के सीईओ अतुल प्रताप सिंह का कहना है कि, "पंजाब में कार्यरत कंपनियों और लोकल बिज़नेस के लिए वर्कर्स की तलाश बेहद कठिन है। पंजाब में कई जिले जीडीपी की वृद्धि में अत्यधिक योगदान करते हैं और जिसका अर्थ है कि हाइपरलोकल स्पेस में नौकरी के अवसर उपलब्ध हैं। वहीं दूसरी ओर राज्य के युवा नौकरी की तलाश में बड़े शहरों की ओर पलायन करता रहता है। यह समस्या लोकल नौकरी और नौकरी चाहने वालों के बीच एक बड़ा अंतर पैदा करती है जिसे कम करने के लिए जॉब्सगार कोशिश कर रहा है। हमारा प्रयास है की लोगो को वर्कर या नौकरी, दोनों ही, ऑनलाइन बिना खोजे या ब्राउज किए मिले जिस के लिए हम एक उत्कृष्ट टेक्नोलॉजी विकसित कर रहे हैं।"

गार देश का पहला स्टार्टअप है जिसकी स्थापना भारतीय एवं इजराइली फाउंडर्स ने की है। विश्व की बेहतरीन एवं सुरक्षित टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल के साथ साथ जॉब्सगार कई सोलूशन्स के साथ मार्केट में ऑपरेट करता है जो इसे दूसरे कंपनियों से अलग बनता है। भारत में पहली बार जॉब सर्च के लिए व्हाट्सप्प चैटबॉट बनाने के बाद कंपनी ने अपनी एंड्राइड अप्प को भी मार्किट में उतारा है। जॉब्सगार ने पिछले कुछ महीनो में अपने अप्प और चैटबॉट द्वारा उत्तर प्रदेश और बिहार के कई जिलो में 25000 से ज्यादा नौकरियों से युवाओ को कनेक्ट किआ है जहाँ औसत मासिक सैलरी 17800 रुपया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static