खालिस्तान न कभी बना है, न कभी बनेगा : एमएस बिट्टा

punjabkesari.in Friday, Apr 22, 2022 - 08:41 PM (IST)

गुडग़ांव ब्यूरो: खालिस्तान न कभी बना है, न कभी बनेगा और न ही कभी बनने दिया जाएगा। देश ने एक लंबे समय तक आतंकवाद का दंश सहा है। आतंकवादियों की कोई जाति या धर्म नहीं होती। पूरा विश्व आतंकवाद की समस्या से जूझता आ रहा है। केंद्र सरकार ने आतंकवाद को समूल नष्ट करने का बीडा उठाया हुआ है। खालिस्तान की मांग कर रहे गुरपतवंत सिंह पन्नू का कोई अस्तित्व नहीं है। सरकार की ढुलमुल नीति के चलते ही पन्नू जैसे आतंकवादी समय-समय पर देशवासियों को धमकियां देते रहे हैं। इन धमकियों से देशवासी डरने वाले नहीं हैं। 
आतंकवाद के मुद्दे पर सभी राजनैतिक दलों की बैठकें होनी चाहिए। इन बैठकों में हरियाणा, हिमाचल, पंजाब व अन्य प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी शामिल होने चाहिए और बैठक में पन्नू जैसे आतंकवादियों द्वारा दी जाने वाली धमकियों पर विचार कर केंद्र सरकार से बात करनी चाहिए कि विदेशों में बसे इन आतंकवादियों को भारत वापिस लाया जाए और उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही भी की जाए। उक्त बात ऑल इंडिया एंटी टेरेरिस्ट फ्रंट के चेयरमैन एमएस बिट्टा ने शुक्रवार को सिविल लाईन क्षेत्र स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में फ्रंट के प्रदेश उपाध्यक्ष नवीन शर्मा द्वारा आयोजित प्रैसवार्ता में कही। 
कहा कि पन्नू जैसे आतंकवादी पाकिस्तान की आईएसआई के एजेंट हैं। जो समय-समय पर पंजाब, हरियाणा व हिमाचल प्रदेश के लोगों को धमकियां देने का काम करते रहे हैं। इन प्रदेशवासियों ने काफी लंबे समय तक आतंकवाद का दंश झेला है। हजारों की संख्या में अपने प्राणों का बलिदान भी दिया है। उन्होंने कहा कि सिख समुदाय सदैव देश के प्रति वफादार रहा है। समुदाय के धर्म गुरुओं ने देश की आन-बान-शान के लिए अपना व अपने परिजनों का सर्वोच्च बलिदान भी दिया है जो किसी से छिपा नहीं है। सिखों की वफादारी पर किसी भी तरह का संदेश नहीं किया जा सकता। 
गुरु तेगबहादुर के 400वें प्रकाशोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम में गत दिवस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सिख समुदाय के प्रति कृतज्ञता प्रकट की है। सिख व हिंदू समुदाय ने किसका क्या बिगाड़ा है। ये स्वयंभू आतंकवादी पंजाब को भारत से तोडक़र अलग खालिस्तानी देश बनाना चाहते हैं, उनकी ये इच्छा कभी भी पूरी नहीं होगी। सिख समुदाय अपने प्राणों का बलिदान देकर भी उनकी इस इच्छा को पूरा नहीं होने देगा। फ्रंट के चेयरमैन ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ कानून पूरे देश में एक जैसा होना चाहिए। यह नहीं कि गुजरात में कानून अलग है और पंजाब व हरियाणा में अलग हो। ये आतंकवादी समय-समय पर धमकी देते रहे हैं कि चुनाव नहीं होने देंगे और भाड़े के कुछ लोगों से तिरंगे का अपमान व अन्य कुकृत्य करा देते हैं। 
उन्होंने किसान आंदोलन के चलते लालकिले पर खालिस्तानी झण्डा फहराने की घटना का जिक्र भी किया और कहा कि इस प्रकार की घटनाएं बड़ी ही अशोभनीय और दुर्भाग्यपूर्ण  हैं। ऐसे देशद्रोहियों के खिलाफ सरकार को बड़ी कार्यवाही करनी चाहिए। देशवासी आतंकवादियों के सामने न कभी झुके थे और न कभी झुकेंगे। उन्होंने पन्नू द्वारा दी जाने वाली धमकी का जिक्र करते हुए कहा कि हरियाणा में आगामी 29 अप्रैल को खालिस्तानी ध्वज फहराने का पन्नू का सपना कभी भी पूरा नहीं होगा। 
गुडग़ांव विश्व में अपना एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है। गुडग़ांव की शांति भंग करना इन आतंकवादियों की एक सोची-समझी साजिश है। जिसे कभी भी पूरा नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी से भी आग्रह किया है कि वे प्रदेश सरकार के साथ बैठक कर इस विषय में आगे कार्यवाही कराएं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यप्रणाली की सराहना करते हुए कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार आने के बाद आतंकवाद काफी कम हुआ है। उन्होंने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री आजकल भारत के दौरे पर आए हुए हैं। उनसे आग्रह करें कि उनके देश में रह रहे आतंकवादियों को भारत को प्रत्यर्पण करें ताकि उन पर कार्यवाही की जा सके।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static