बुधवार को ओमीक्रान के रिकार्ड 12 मामले

punjabkesari.in Wednesday, Jan 05, 2022 - 08:00 PM (IST)


गुडग़ांव, संजय : बुधवार को जिले में ओमीक्रान के 12 नए मामले दर्ज किए गए। इसी के साथ जिले में ओमीक्रान ने अपना अर्ध शतक पूरा कर 51 पर पहुंच गया है। हालांकि विभाग के अधिकारियों की माने इसमें से अब तक 48 मरीजों को छुट्टी दी जा चुकी है। जिले में केवल 3 ही मामले सक्रिय बताए गए हैं। 
अधिकारियों की मानें तो सक्रिय मरीजों को आइसोलेशन में रखकर उनकी विधिवत निगरानी विभाग की ओर से की जा रही है। बता दें कि मंगलवार को जिले में ओमीक्रान के एक भी मामले सामने नही आए थे। लेकिन बुधवार को अचानक एक साथ 2 दर्जन मामले सामने आने के बाद विभाग को पसीने छूट गए। हालांकि राहत इस बात की रही है कि इसमें से कोई भसी मरीज गंभीर नही था। कोरोना के जिला सर्विलांस अधिकारी डा. जेपी राजलीवाल ने बताया कि शहर में कुल 51 मामलों में 48 मामलों को छुट्टी दी जा चुकी है। जिले में केवल अब 3 सक्रिय मामले है। जिन मरीजों में ओमीक्रान की पहचान की गई है। हाल के दिनों में वे विदेश यात्रा करके गुडग़ांव में पहुंचे है। बताया गया है कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इन मरीजों की पहचान की गई है। बताया गया है कि ओमीक्रान अधिकतर मरीज नवंबर व दिसंबर माह में देश लौटे है। 
देश जहां से लौटे है यात्री
जिसमें से अधिकतर यूके, यूएसए, नाइजीरिया, यूएई, घाना, आयरलैंड सहित अन्य देशों से लौटे लोगों का नाम शामिल। जबकि कुछ अन्य मरीज क्लस्टर श्रेणी में शामिल बताए गए है। बता दें कि जिले में कोरोना का कहर एक बार फिर से लोगों पर बरप रहा है। बुधवार को 600 से अधिक मरीजों की पहचान किए जाने के बाद शहर के लोगों की चिंता बढ़ गई थी। 
अभी और बढ़ेगी परेशानी
बताया गया है कि लगातार बिगड़ रहे हालात को देखते हुए विदेश यात्रा पर गए अधिकतर यात्रियों का देश लौटने का सिलसिला लगातार जारी है। उम्मीद जताई जा रही है कि आने दिनों में इनकी संख्या और भी बढ़ेगी। हालांकि स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि मरीजों के उपचार के लिए विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static