अनाप-सनाप बिजली के बिलों से लोग परेशान

punjabkesari.in Thursday, Jan 13, 2022 - 02:03 PM (IST)

पटौदी, घनश्याम: बिजली विभाग द्वारा पटौदी के लोगों को बिलों के नाम पर झटके दिए जा रहे हैं। अनाप-सनाप बिजली के बिलों को ठीक कराने जाने उपभोक्ताओं को मीटर बदलने के आदेश सुना दिए जातेें हैं। अधिकारियों की मनमर्जी ऐसी की फोन तक उठाने की जहमत नहीं करते हैं। बिजली के बिलों में हो रहे गड़बड़ झाले के कारण उपभोक्ताओं को परेशानी तो हो ही रही है साथ साथ विभाग के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। हेलीमंडी निवासी ललित कुमार के अनुसार हर माह बिल भर रहे हैं।

इस बार बिजली का बिल जून-21 से 7 जनवरी-22 तक दिया गया। घटा जोडक़र कम कर किया हुआ है। बिल समझ से परे हैं। बिल पर न ही तो रिडिंग का रेट है और न ही पता चला कि पैसे किस दर से कम किए हैं। बिजली उपभोक्ता राजेश कुमार के अनुसार उनका बिजली बिल ज्यादा आ रहा था। विभाग ने आदेश दिया कि मीटर ही बदलवा लो। मीटर भी बदलवा दिया लेकिन अब बिल और ज्यादा आने लगा है।
सर्दी में पसीने
जनवरी माह में बिजली विभाग द्वारा बिजली के बिलों ने बिजली उपभोक्ताओं के पसीने निकाल दिए हैं। बिना कूलर, हिटर और पंखों के हजारों रूपए के बिल आ रहे हैं। ऐसे में उपभोक्ता परेशान हैं और सरकार से विभाग की ओर ध्यान देने की मांग रहे हैं।
नहीं मिलते अधिकारी
संजय कुमार के अनुसार पटौदी बिजली विभाग में अधिकारियों का मिलना किसी भगवान से मिलने से कम नहीं हैं। एक काम के लिए बार बार चक्कर लगाने पड़ते हैं फिर भी नहीं हो पाता। राजेश कुमार के अनुसार बिभाग के अधिकारियों को फोन उठाना पसंद नहीं हैं और अगर उठाते हैं तो कुछ सुनने को तैयार नहीं होते। टूटे खंभे से बिजली सप्लाई एक ओर तो जहां बिजली विभाग मान माने रेट तय कर उपभोक्ताओं की जेब कैंची चला रहा है वहीं एक पटौदी-नयागांव रोड पर सप्ताहभर से एक टूटे खंभे के सहारे बिजली सप्लाई कर रहा है। बिजली का खंभे को दूसरे खंभ से तार बांधकर रोका हुआ है। मुख्यमार्ग पर लगे बिजली के खंभे के गिरने से कोई बड़ा हादसा हो सकता है। कालोनी के लोगों का कहना है कि खंभा दो जगहों से टूटा पड़ा है। इसके बाद भी यह किसी बिजली कर्मचारी या अधिकारी को इसे बदलने की जहमत नहीं उठाई। इस खंभे से लगी बिजली की तारों मेंलगातार करंट दौड़ता रहता है। कालोनी के लोगों को डर है कि अगर यह गिर गया तो यहां जरूर कोई बड़ा हादसा होगा ही होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static