नियम 134ए : बच्चों के दाखिलों के लिए ऑनलाइन पोर्टल न चलने से अभिभावक परेशान

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 01:35 PM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो) : नियम 134ए के तहत निजी स्कूलों में बच्चों के दाखिला को लेकर अभिभावकों की परेशानी उठानी पड़ रही है, क्योंकि शिक्षा विभाग की ओर से शुरू किया गया पोर्टल सही ढ़ंग से नहीं चल पा रहा है। जबकि दाखिला के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया ही अपनाई जा रही है। ऐसे में सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही किये जा सकते हैं। वहीं शिक्षा विभाग की ओर से पोर्टल को खोलने की तारीख में बदलाव किया जा रहा है। सिर्फ ऑनलाइन आवेदन का विकल्प होने के कारण अभिभावक ऑफिस में जाकर भी फॉर्म जमा नहीं करवा सकते हैं।

ऐसे में पूरे एक साल से निजी स्कूलों में बच्चों के दाखिला का इंतजार कर रहे अभिभावक निराश होने लगे हैं। बता दें कि गत 25 फरवरी से शुरू हुई दाखिला प्रक्रिया शुरू हुई थी, जिसमें सिर्फ 26 फरवरी को ही पोर्टल खोला गया। जिसके बाद 3 मार्च से पोर्टल खोलने की बात की गई।

लेकिन अब विभाग ने दोबारा से नई तारीख जारी कर दी है, जिसके तहत अब 6 मार्च से दाखिला का ऑनलाइन पोर्टल खोला जाएगा। नियम 134ए के तहत दाखिला प्रक्रिया के डिस्ट्रिक्ट को-ओर्डिनेटर राजीव कुमार ने बताया कि निदेशालय की ओर से ही पोर्टल को बंद किया गया है, क्योंकि अभी सभी निजी स्कूलों की ओर से सीटों की जानकारी नहीं दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static