जमाखोरी की शिकायत पर एसडीएम ने की छापेमारी, चार विक्रेताओं को जारी किए नोटिस

punjabkesari.in Thursday, Mar 26, 2020 - 12:01 PM (IST)

फिरोजपुरझिरका (ब्यूरो) : कोरोना वायरस के मद्देनजर नूंह जिले को 15 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन होने के कारण क्षेत्र में खाद्य वस्तुओं की कालाबाजारी और जमाखोरी की शिकायतें प्रशासनिक अधिकारियों को आए दिन मिल रही हैं। इन्हीं शिकायतों के मद्देनजर फिरोजपुर झिरका के एसडीएम प्रदीप कुमार ने प्रशासनिक अमले के साथ शहर के कई स्थानों पर छापेमारी स्थिति का जायजा लिया।

एसडीएम द्वारा परचून के चार थोक विक्रेताओं को नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा है। एसडीएम द्वारा की गई छापेमारी के चलते शहर के थोक व्यापारियों में हडकंप की स्थिति देखी गई।  एसडीएम ने स्पष्ट किया कि अगर कोई व्यापारी या दुकानदार जमाखोरी या कालाबाजारी करते हुए पकड़े गया तो उसपर कानूनी कार्रवाई अमल में लाकर उसके व्यापारिक प्रतिष्ठान को सील किया जाएगा। इससे पहले एसडीएम ने पुलिस जाफ्ते के साथ समुचित शहर का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने मेडिकल स्टोरों पर जाकर सैनिटाइजर व मास्क की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। उन्होंने मेडिकल स्टोर संचालकों को चेतावनी देते हुए कहा अगर किसी संचालक ने निर्धारित दाम से ज्यादा वसूली की तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जमाखोरी और कालाबाजारी की शिकायतों के मद्देनजर उपमंडल अधिकारी नागरिक प्रदीप कुमार द्वारा शहर के किरयाना यूनियन के दुकानदारों के साथ एक बैठक लघुसचिवालय स्थित अपने कार्यालय में की।

बैठक में उन्होंने दुकानदारों को निर्देश दिया कि वो अपनी दुकानों के बाहर ज्यादा भीड़ जमा न होने दें। साथ दुकानदार जरुरत की चीजों का न स्टॉक करें और न ही उनके मनमाने दाम वसूलें। कोरोना वायरस एक वैश्विक बीमारी का रूप धारण कर चुका है। ऐसे में हम सभी को अपने देश के नागरिकों के प्रति सोचकर राष्ट्र के लिए समर्पित होना होगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static