भगत सिंह को आतंकवादी कहने वाले सांसद सिमरनजीत पर देशद्रोह का मामला हो दर्ज :चंद्र प्रकाश कथूरिया

punjabkesari.in Sunday, Jul 24, 2022 - 05:51 PM (IST)

गुडग़ांव ब्यूरो:  शुगर फेड के पूर्व चेयरमैन चंद्र प्रकाश कथूरिया ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह को आतंकवा दी और भिंडरा वाला को संत कहने वाले सिमरनजीत सिंह मान के संगरूर के संासद सिमरनजीत सिंह मान की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए उसके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि शहीद भगत सिंह के कारण हम सब देशवासी आजा दी की खुली हवा में सांस ले रहे है उनके खिलाफ इस तरह की सोच रखने वाले संगरूर के सांसद की सदस्यता को तुरंत रद्द किया जाना चाहिए यही नहीं यदि कोई भी व्यक्ति हमारे वीर शहीदों का अपमान करता हैं तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही हो ऐसा संसद में बिल पास होना चाहिए।

 

शनिवार को 32 सेक्टर स्थित अपने कार्यालय में मीडिया से मुखातिब श्री कथूरिया ने शहीद भगत सिंह को आतंकवादी और भिंडरा वाला को संत कहने वाले सिमरनजीत सिंह मान के ओछे वक्तव्य पर कहा कि मान की भाषा ने हर सच्चे हिंदुस्तानी को आहत किया है एक सवाल के जवाब में वो बोले वे सांसद मान की सदस्यता रद्द करवाने और देशद्रोह का मामला दर्ज करवाने के लिए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, हरियाणा के मुख्यमंत्री और प्रदेश के गृहमंत्री को पत्र लिखकर उचित कानूनी कार्यवाही करने की मांग करेंगे।

 

भावभी ने स्वर में श्री कथूरिया ने कहा कि शहीद भगत सिंह के बलिदान के कारण ही हम सभी हिंदुस्तानी आजादी की सांस ले रहे हैं। उन्होंने देश और देशवासियों की खातिर हंसते-हंसते फांसी के फंदे को चूम लिया।कोई भी सच्चा देश भक्त शहीद-ए-आजम का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकता। देश के हर सच्चे युवा हिंदुस्तानी को ऐसे बयान के खिलाफ मुहिम चलानी चाहिए। 

 

श्री कथूरिया ने कहा कि भिंडरा वाला को संत कहने वाले सिमरनजीत सिंह मान शुरू से ही भिंडरा वाला के समर्थक रहे हैं। उनकी हर गति विधि देशद्रो ही है। वे अपनी राजनीति चमकाने के लिए यदि ऐसे ओछे बयान दे रहे हैं तो ये उनकी राजनीतिक सेहत के लिए भी ठीक नहीं हैं। देश की एकता और अखंडता को तोडऩे के लिए उनके कुप्रयास कभी सफल नहीं होंगे, क्यूंकि हमारे देश के वीर सैनिक और देशवासी देश की एकता व अखंडता के लिए हमेशा से एकजुट थे, एकजुट हैं और एकजुट रहेंगे।

 

श्री कथूरि या ने एक बार फिर कहा कि युवाओं को ऐसे ओछे वक्तव्य देने वाले नेताओं के खिलाफ एकजुट होकर करारा जवाब देना चाहिए। शुगर फेड के पूर्व चेयरमैन ने साफ शब्दों में चेताया कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में हिंदुस्तान के वीर सैनिक और हिंदुस्तान पूरी तरह से देश की एकता-अखंडता को बरकरार रखने में सक्षम है उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पंजाबी लाला कहने पर भी मान की तीखी निंदा की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static