एनसीपी नेता सोनिया दूहन ने किया हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह के ध्वजरोहण का विरोध: बोली, साहब रुकिए, आप अपवित्र हैं

punjabkesari.in Thursday, Jan 26, 2023 - 06:46 PM (IST)

गुडगांव ब्यूरो : गणतंत्र दिवस के 74th वर्षगांठ के उपलक्ष में आयोजित एक कार्यक्रम में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की स्टूडेंट यूनियन की राष्ट्रीय अध्यक्ष, सोनिया दूहन ने यौन उत्पीडऩ के आरोपों में फंसे हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह का तब विरोध किया जब संदीप सिंह के द्वारा ध्वजरोहण होने वाले था । सोनिया दूहन एनसीपी की विद्यार्थी संघ और हरियाणा की कद्दावर नेता है और महिलाओं से जुड़े मामलों में बढ़ चढ़ कर कार्य करती है । विरोध से हैरान, मंत्री संदीप सिंह समारोह को अचानक छोड़ कर चले गए । 

 

सोनिया दूहन और कई और महिलाओं ने संदीप सिंह के ध्वजरोहण का विरोध किया तथा मंच के करीब पहुंच कर संदीप सिंह को खुली चुनौती दे डाली। सोनिया दूहन ने संदीप सिंह से कहा कि साहब रूकिए आप अपवित्र हैं, आप ध्वज नहीं फहरा सकते। जैसे ही संदीप सिंह का विरोध शुरू हुआ तो मंच से राष्ट्रगान शुरू हो गया। इस पर सोनिया दूहन जमीन पर बैठ गई लेकिन पुलिस कर्मियों द्वारा उसे उठाने का प्रयास किया गया। राष्ट्रगान समाप्त होते ही सोनिया दूहन ने मंच तक आई और संदीप सिंह के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इससे वहां मौजूद पुलिस के हाथ पांव फूल गए जिसके बाद वहा मोजूद पुरूष एवं महिला पुलिस कर्मियों ने सोनिया के साथ मार पीट की और घसीटकर पुलिस की गाड़ी में बिठाया तथा विरोध कर रही सभी महिलाओं को जबरन गिरफ्तार कर लिया। 

 

दूहन हरियाणा में सिंह और भाजपा सरकार के खिलाफ आंदोलन का चेहरा बनकर उभरी हैं। 8 जनवरी को उन्होंने नारनौंद में खाप नेताओं की महापंचायत की और मंत्री के इलाके में प्रवेश पर रोक लगा दी। दूहन ने सिंह को तुरंत गिरफ्तार नहीं किए जाने पर राज्य भर में सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज करने की धमकी दी है।  जबकि सिंह को उनके खेल पोर्टफोलियो से हटा दिया गया था, वह मनोहर लाल खट्टर सरकार में मंत्री बने रहे। इस बीच एनसीपी की तरफ से जारी बयान में सोनिया दूहन के हवाले से कहा गया कि हरियाणा सरकार ने संदीप सिंह को बचाने का प्रयास किया है और विपक्ष ने इस मुद्दे पर चुप रहकर सरकार का समर्थन किया है। सोनिया ने कहा की हम महिलाओं के हक के लिए हमेशा लड़ते रहेंगे तथा न्याय दिलवाएंगे । सोनिया दूहन ने प्रदेश की सभी महिलाओं तथा खाप नेताओं को एकजुट होने की अपील करते हुए कहा कि अगर महिला कोच को इंसाफ नहीं मिला तो फिर कोई संदीप सिंह हमारी बहन-बेटियों की इज्जत पर हाथ डालेगा।  हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह पर यौन उत्पीडऩ का आरोप है और इससे पीड़ित महिला जगह-जगह इंसाफ के लिए भटक रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static