ट्रू और ब्लू फिटनेस ट्रेनर के नाम से लोकप्रिय हुए सुनील शर्मा डिंडा

punjabkesari.in Monday, Dec 27, 2021 - 10:15 PM (IST)

गुड़गांव ब्यूरो: पेशेवर खिलाड़ियों के बीच है खास पहचान बनाने वाले सुनील शर्मा डिंडा डीएफटी स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग" के मालिक हैं। वह राष्ट्रीय स्तर पर एक स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच के रूप में अपनी अलग पहचान बना चुके हैं। ग्वालियर। अभी हम जिस दुनिया में जी रहे हैं, उसकी दो साल पहले किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। वैश्विक महामारी की वजह से उद्योगों में कामकाज के तरीके सहित जीवनशैली में कई चीजें बदल गई हैं। बदलाव के इस दौर में एक बात जो लोगों को ज्यादा से ज्यादा समझने की जरूरत है वो यह है कि लोगों अपने स्वास्थ्य को टॉप प्रायोरि​टी में लाने की जरूरत है। ऐसा इसलिए कि स्वास्थ्य और फिटनेस उद्योग हमेशा निरंतर आधार पर विकसित हुआ है। पिछले दो सालों में इस क्षेत्र में काफी परिवर्तन और विस्तार देखने को मिला है। यह एक अच्छा संकेत है। लोग, अब अच्छे स्वास्थ्य, सहनशक्ति और ताकत को बनाए रखने के लिए तेजी से आगे आ रहे हैं। यही वजह है कि बड़े पैमाने पर फिटनेस ट्रेनर, बॉडी बिल्डर, कोच और फिट एंटरप्रेन्योर उभरकर सामने आए हैं। लेकिन, हम जिस शख्स का नाम ले रहे हैं वो फिटनेस की दुनिया में एक ब्रह्मांडीय नक्षत्र की भांति उभरकर सामने आए हैं और उनका नाम सुनील शर्मा डिंडा है। 

कौन हैं सुनील शर्मा डिंडा और चर्चा में क्यों हैं? सुनील शर्मा डिंडा राष्ट्रीय स्तर पर एक परफेक्ट और बेस्ट फिटनेस ट्रेनर हैं। ये बात अलग है कि अभी बहुत कम लोगों का उनकी ओर ध्यान गया है। सुनील शर्मा डिंडा स्टार एथलीट ही नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अशोक डिंडा को कोच करने के लिए भी जाने जाते हैं। सुनील शर्मा एक जोशीला शख्स होने के साथ एक ट्रेनर और कोच के रूप में अपने प्यार, जुनून और फिटनेस के लिए जाना जाता है। बहुत कम उम्र से ही उनका रुझान फिटनेस बढ़ गया था। इतना ही नहीं, जिस उम्र में बच्चे पढ़ाई की सोचते हैं, उस समय ही उन्होंने फिटनेस में अपना ​करिअर बनाने का फैसला ले लिया था। 16 साल की उम्र में फिटनेस की दुनिया में अपनी यात्रा शुरू करने वाले सुनील शर्मा डिंडा की आज ग्वालियर में उच्च स्तरीय अपना जिम हैं। 2019 में एक फिटनेस मॉडल के रूप में मिस्टर ग्वालियर का खिताब हासिल भी जीत चुके है। उनकी बॉडी ऐसी है जो हर किसी को आकर्षित करता है। उनकी फिजिक फिटनेस को देखकर सभी यह कहने से खुद को रोक नहीं पाते कि बॉडी हो तो ऐसी। 

ISSA प्रमाणित स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच सुनील शर्मा डिंडा ISSA प्रमाणित स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच हैं। खेल खिलाड़ियों और बच्चों सहित अपने सभी ग्राहकों के लिए वजन घटाने, वजन बढ़ाने, कैलिस्टेनिक, कटे हुए शरीर, कामकाजी प्रशिक्षण और क्रॉसफिट में अपनी विशेषज्ञता हासिल करने का भी प्रशिक्षण देते हैं। यही वजह है कि वह पेशेवर क्रिकेटरों के ट्रेनर के रूप टॉप लोगों की सूची में शुमार हो गए हैं। आईपीएल, रणजी ट्रॉफी और कई अन्य राज्य टूर्नामेंटों में कई खिलाड़ियों को वह ​​फिट रहने को ट्रेनिंग दे चुके हैं। वह खुद "डीएफटी स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग" के मालिक हैं। उनका फिटनेस ब्रांड कई मजबूत पैकेजों के साथ है, जिसका मकसद व्यक्तियों के शरीर को बदलना और उन्हें उनके फिट बनाए रखने में मदद करना है।

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static