मेनहोल के खुले ढक्कन दे रहे हादसों को दावत, कई बार दी निगम को शिकायत

punjabkesari.in Thursday, Sep 24, 2020 - 10:44 AM (IST)

पुनहाना (ब्यूरो) : शहर में जन स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण मेनहोलों के खुले ढक्कन दुर्घटनाओं को दावत दे रहे हैं। आए दिन राहगीर इन खुले ढक्कनों का शिकार बनते रहते हैं। शहरवासियों द्वारा कई बार इन मेनहोलों के ढक्कनों को ठीक करने की गुजारिश विभाग को की जा चुकी है। परंतु विभाग के अधिकारी हैं कि सुनते ही नहीं। 

पुनहाना मोक्ष धाम मार्ग पर अंबेडकर पार्क के पास सीवर के मेनहोल का ढक्कन पिछले लगभग एक डेढ़ वर्षों से इसी अवस्था में आधा खुला व आधा बंद रहता है। अक्सर बाइक सवार व पैदल राहगीर इस ढक्कन के कारण चोट ग्रस्त हो जाते हैं। कई बार तो रात के अंधेरे में गाड़ी चालक भी इस ढक्कन के शिकार बन जाते हैं। स्थानीय निवासी अमित कंसल, राजकुमार, पूर्व पार्षद दीन मोहम्मद, संजय सोनी आदि ने बताया कि पिछले एक-दो वर्षों से यह सीवर का मेनहोल इसी अवस्था में रहता है।

कई बार विभाग के अधिकारियों को मेनहोल के ढक्कन को ठीक करने की शिकायत की जा चुकी है। परंतु अधिकारी व कर्मचारी इस और ध्यान नहीं देते हैं। उन्होंने कहा कि कई बार तो छोटे-छोटे बच्चे मेन हॉल में गिरते-गिरते बचे हैं। यह मेनहोल का ढक्कन खुले रूप से दुर्घटनाओं का पर्याय बन चुका है। स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि इस मैनहोल के ढक्कन को ठीक करा कर लोगों की समस्या को दूर कराया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static