मंदिर स्थानांतरण से ग्रामीणों ने किया मना

punjabkesari.in Monday, Jan 14, 2019 - 09:42 AM (IST)

मानेसर: मानेसर के पैतृक मंदिर बाबा भीष्म दास को स्थानांतरण करने के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है, लेकिन ग्रामीण बाबा की प्रतिमा को किसी हाल में भी अपनी जगह से हटाने को तैयार नहीं। मामला पिछले कई दिनों से अधर में लटका है, इसी को लेकर शनिवार को एसडीएम सिंगला ने अपनी टीम सहित ग्रामीणों से मुलाकात की। बैठक के दौरान अपना पक्ष रखते हुए राजीव कुमार सिंगला ने कहा कि सरकार मंदिर को स्थानांतरण करने के लिए लगभग 50 लाख रुपए की राशि दे चुकी है, जिससे अन्य मंदिर का निर्माण भी कराया जा चुका है। वहीं, ग्रामीणों ने इस राशि की बात का खण्डन करते हुए कहा कि 40 लाख रुपए की राशि अबतक मंदिर के निर्माण को लेकर दी गई है जिससे मंदिर का पूरा निर्माण तो दूर आधा अधूरा निर्माण भी नहीं हो पाया है।

ग्रामीणों ने मांग की अगर मंदिर स्थानांतरण करना ही सरकार का उद्देश्य है तो लगभग 2 करोड़ की राशि और दी जाए, जिससे भव्य मंदिर का निर्माण कराया जा सके। हालांकि ग्रामीण मानेसर को आर पार करने वाले एलिवेटेड फ्लाईओवर को लेकर तैयार हैं। वहीं दूसरी ओर मंदिर का स्थानांतरण ना हो पाना भी एलिवेटेड फ्लाईओवर के निर्माण में बाधक बन रहा है। ग्रामीणों ने एकजुटता दिखाते हुए कहा कि एलिवेटेड फ्लाईओवर के लिए सभी ग्रामीण तैयार हैं।

इसके लिए मंदिर को स्थानांतरण भी करना पड़े तो किया जाएगा, लेकिन सरकार मंदिर निर्माण के लिए राशि प्रदान करने की व्यवस्था करें। ग्रामीणों ने कहा कि यह मुद्दा कोई नया नहीं है। इससे पहले भी जितने भी शासन एव प्रशासनिक अधिकारी आए, पंचायत में इस बात का आश्वासन भी दिया गया था कि मंदिर को स्थानांतरण करने के लिए अन्य मंदिर का निर्माण में शुरू से आखिर तक लगने वाली सारी राशि सरकार द्वारा दी जाएगी। वहीं 40 लाख रुपए राशि देकर ही प्रशासन अपने हाथ खड़े कर रहा है, जो हमें कतई मंजूर नहीं। बात यहां तक भी हुई की सैकड़ों करोड़ रूपए की मालिक मानेसर ग्राम पंचायत अपनी जमापूंजी में से भी मंदिर निर्माण के लिए लगाने को तैयार है। बरसते सरकार इसकी इजाजत दे। इस दौरान राजवीर यादव, मास्टर देवेंद्र, जय लाल यादव, पार्षद तेजराम, धर्मवीर यादव, बलवीर यादव व अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static