सस्ता सोना देने के नाम पर 1.88 करोड़ की धोखाधड़ी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 13, 2019 - 11:41 AM (IST)

कैथल (सुखविंद्र): सस्ता सोना देने के नाम पर गांव ढूंढवा निवासी रामफल के साथ 1 करोड़ 88 लाख रुपए की गोल्ड ठगी का नया मामला सामने आया है। हालांकि मामले की जांच सी.आई.ए.-1 पुलिस द्वारा की गई थी। जांच के बाद अब तितरम पुलिस ने एस.पी. विरेंद्र विज के आदेशानुसार रामफल के बयान में पर अनिल कुमार, विजय व रविश पर ठगी किए जाने का मामला दर्ज किया है।  शिकायत में रामफल ने बताया कि पिछले साल वह बतौर किरायेदार गुलमोहर सिटी में रहता था। गत 1 नवम्बर को अनिल कुमार, जो उसका पुराना जानकार था उसे बस स्टैंड कैथल पर मिला। 

अनिल कुमार ने बताया कि वह सस्ते सोने का काम करता है और वह उसे भी सस्ते रेट पर सोना उपलब्ध करवा सकता है। बातों-बातों में आरोपी ने बताया कि विजय व रविश उसके साथ यह काम करते हैं। इसके बाद मैं अनिल कुमार के साथ विजय व रविश से मिलने के लिए जीरकपुर चला गया।  जहां आरोपियों ने उसे 10 ग्राम सोना 23,500 रुपए देने की बात कही और सोने की डिलीवरी 12 से 15 दिन में देने की बात कही। वहां से आकर मैंने अपने मित्र व रिश्तेदारों से पैसे इक_े किए और 13 नवम्बर 2018 को तीनों आरोपी उसके फ्लैट पर आए और उससे 1.88 करोड़ रुपए ले गए। आरोपियों ने उसे 15 दिन में सोना देने की बात कही।

15 दिन बीत जाने के बाद आरोपियों ने उन्हें गोल्ड नहीं दिया और न ही पैसे लौटाए। पैसे वापस मांगने पर तीनों आरोपियों ने उसे कहा कि आज के बाद पैसे मांगे या घर आए तो वे उसे गोली मार देंगे। इसकी शिकायत बाद में एस.पी. को दी गई थी। एस.पी. ने मामले की जांच सी.आई.ए.-1 को सौंपी थी।  अब तितरम पुलिस ने जांच के बाद इस मामले में एफ.आई.आर. दर्ज की है। जिसमें तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 406, 420 व 506 के तहत मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। एस.आई.टी. इंचार्ज डी.एस.पी. ए.ई.सी. बलजिंद्र सिंह ने कहा कि गोल्ड ठगी के मामले में 13 मामले दर्ज है और दर्जनों शिकायतें अभी पैंङ्क्षडग हैं, जिनकी जांच की जा रही है। चुनावों के कारण इस मामले की जांच कुछ धीमी पड़ गई थी लेकिन मामले में तेजी लाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static