मृतक पुलिसकर्मियों के परिजनों को दी गई 1 करोड़ रुपये की सहायता

punjabkesari.in Monday, Dec 13, 2021 - 08:45 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा पुलिस ने आज सड़क दुर्घटना में मारे गए स्वर्गीय कांस्टेबल बलविंदर सिंह और ईएएसआई नसीब दास के परिवार के सदस्यों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि के चेक प्रदान किए। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (प्रशासन और आईटी) अरशिंद्र सिंह चावला, जो हरियाणा 112 परियोजना के लिए नोडल अधिकारी भी हैं, ने एचडीएफसी बैंक के साथ एक समझौते के तहत यह वित्तीय सहायता परिजनों को प्रदान की।

दुर्घटना मृत्यु बीमा कवर के तहत कांस्टेबल बलविंदर सिंह की धर्मपत्नी सुरेंद्र कौर को 40 लाख रुपये का चेक दिया गया जबकि मृतक की माता तेजो देवी और पिता अजमेर सिंह को 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि दी गई। इसी प्रकार, दिवंगत ईएएसआई नसीब दास की पत्नी समिंद्रो और उनकी माता जांगो देवी को क्रमश: 45 लाख रुपये तथा 5 लाख रुपये की राशि का चेक प्रदान किया गया।

शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए चावला ने कहा कि ईएएसआई नसीब दास और कांस्टेबल बलविंदर को उनकी बहादुरी और पुलिस विभाग में असाधारण सेवाओं के लिए लंबे समय तक याद किया जाएगा। 112 वाहन पर तैनात दोनों कर्मियों की 14 अगस्त को अंबाला में राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई एक सड़क दुर्घटना के बाद ट्रैफिक नियंत्रण के दौरान एक दुर्भाग्यपूर्ण रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। इस अवसर पर एसपी ईआरएसएस राजेश कालिया, एएसपी नूपुर बिश्नोई, बैंक प्रतिनिधि सुधीर गांधी, विपिन गुप्ता, रोहित महाजन और मृतक कर्मियों के परिजन भी उपस्थित थे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static