जिला सोनीपत को दिए जाएंगे 100 कंसंट्रेटर : दुष्यंत चौटाला

punjabkesari.in Thursday, May 06, 2021 - 09:21 AM (IST)

सोनीपत (ब्यूरो) : उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला जिले में स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे और दवाओं की उपलब्धता के संबंध में कोविड-19 प्रबंधन उपायों के समन्वय व जिम्मेदारी के अंतर्गत जन-प्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों एवं चिकित्सकों की बैठक को संबोधित करने के लिए डीक्रस्ट यूनिवर्सिटी में पहुंचे और वास्तुस्थिति का जायजा लिया। उप-मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि जिले को शीघ्र ही 100 कंसंट्रेटर भिजवाए जाएंगे। ये सभी कंसंट्रेटर जिले के रिमोट क्षेत्र में सी.एच.सी. स्तर पर स्थापित किए जाएंगे ताकि मुख्यालय से दूर-दराज क्षेत्र में रहने वाले लोगों को आपदा के समय स्वास्थ्य लाभ प्राप्त हो सके।

उन्होंने जिला उपायुक्त को निर्देश दिए कि वह शीघ्र ही सी.टी. स्कैन तथा एम्बुलैंस के रेट निर्धारित कर उन्हें बताएं। इस पर उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने बताया कि जिले में रेट निर्धारण कमेटी की रिपोर्ट आ चुकी है जिसमें सी.टी. स्कैन के 3000 रुपए, सामान्य एम्बुलैंस के 7 रुपए प्रति किलोमीटर तथा सभी जीवन सुरक्षा संयंत्रों युक्त एम्बुलैंस के 15 रुपए प्रति किलोमीटर निर्धारित किए गए हैं। उप-मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि होम आइसोलेशन के मरीजों को तुरंत राहत किट बंटवानी सुनिश्चित करें ताकि उन्हें समय पर लाभ प्राप्त हो सके।

डिप्टी सी.एम. ने जिला उपायुक्त को निर्देश दिए कि हरियाणा रोडवेज की बसों में स्वास्थ्य जांच टीम तथा कोविड टैस्टिंग टीम का गठन करके गांव-गांव भेजें ताकि ग्रामीण स्तर पर टैस्टिंग की रफ्तार बढ़ सके और गांवों में कोरोना संक्रमण की बढ़ती हुई चेन को तोड़ा जा सके। उन्होंने उपायुक्त को निर्देश दिए कि कॉर्पोरेट जगत के लोगों से सामाजिक उत्थान फंड के तहत तकनीकी सामान को अपडेट रखें ताकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े और उन्हें उपचार एवं दवाइयां समय पर उपलब्ध हो सकें। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static