भिवानी से पंचकूला आते 10वीं व 12वीं के प्रश्न पत्र हुए गायब, ट्रक में पुलिस कर्मी व क्लर्क था मौजूद

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 08:49 AM (IST)

पंचकूला : पंचकूला ट्रक में लाए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी के 10वीं और 12वीं के प्रश्न पत्र गुम हो गए। मंगलवार से बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। ऐसे में प्रश्न पत्र गुम हो जाना अधिकारियों की लापरवाही को दर्शाता है। सैक्टर-14 थाना पुलिस ने भिवानी बोर्ड के सुपरिंटैंडैंट कुरड़ा राम की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार 29 फरवरी की सुबह भिवानी से ट्रक 10वीं और 12वीं बोर्ड के प्रश्न पत्र लेकर निकला था। पुलिस इस एंगल पर भी जांच कर रही है कि कहीं यह मामला प्रश्न पत्र लीक करने का तो नहीं है। ट्रक में ड्राइवर सुरक्षा के लिहाज से 2 पुलिस कर्मी व क्लर्क ओमबीर मौजूद था। कार में भिवानी बोर्ड के सुपरिंटैंडैंट कुरड़ा राम और सहायक राजेश गुप्ता थे।

जब दोपहर को ट्रक सैक्टर-15 स्थित गवर्नमैंट सीनियर सैकेंडरी स्कूल पहुंचा तो स्कूल मेंं जब प्रश्न पत्रों की गिनती की तो अधिकरियों के होश उड़ गए। गिनती के दौरान 10वीं और 12वीं के सप्लीमैंट्री प्रश्न पत्र के 2 पैकेट गायब थे। यह प्रश्न पत्र 21 मार्च को होने वाली परीक्षा के थे। अंदेशा लगाया जा रहा है कि ट्रक से प्रश्न पत्र नीचे गिर गए हों या फिर बोर्ड से ही पैके ट कम आए हों। यह अभी जांच का विषय है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static