कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, जिले में अबतक 11 मौतें, सभी दूसरी गंभीर बीमारियों से थे पीड़ित

punjabkesari.in Friday, Jun 05, 2020 - 02:20 AM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो): जिला में गुरुवार को कोरोना के 45 नए केस सामने आए हैं। वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने एक बुजुर्ग व्यक्ति की कोरोना से मौत की पुष्टि की है। व्यक्ति पहले से ही फेफड़ों संबंधित गंभीर बीमारी से ग्रस्त बताया जा रहा है। जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 570 हो गई है, जबकि मरने वालों की संख्या 11 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार एनआईटी चार स्थित आदर्श कॉलोनी में रहने वाले 65 वर्षीय व्यक्ति को फेफड़ों की समस्या व सांस लेने में तकलीफ होने के चलते 31 मई को निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया था, जहां उसे कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। बुधवार रात को इलाज के दौरान व्यक्ति की मौत हो गई है। गुरुवार को कोविड 19 की गाइडलाइन के अनुसार व्यक्ति का अंतिम संस्कार किया गया है। 

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में अभी तक कोरोना पीड़ित जि न 11 लोगों की मौत हुई है, वे सभी पहले से ही गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थे। वहीं, गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग ने 45 नए केसों की पुष्टि की है। नए केस भीकम कॉलोनी बल्लभगढ़, डबुआ कॉलोनी, रोशन नगर, गांधी कॉलोनी, संजय कॉलोनी, पल्ला, धीरज नगर, टीटू कॉलोनी, पर्वतीय कॉलोनी, सेक्टर 7 ए, खेड़ी गांव, सेक्टर 22, सेक्टर 3, आदर्श नगर, सेक्टर 56, एसजीएम नगर, सेक्टर 46, बसेलवा कॉलोनी, सेक्टर 20, आदर्श कॉलोनी, सेक्टर 16, न्यू आर्शिवाद, शास्त्री कॉलोनी, सेक्टश्र 20 ए, घोट कॉलोनी, सेहतपुर, सुरजकुंड एरिया व ओल्ड फरीदाबाद से संबंधित हैं। 

वहीं, ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज के संबंधित चार लोगों में भी संक्रमण की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है। गुरुवार को आए नए केसों में 22 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। बाकी लोगों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को पांच लोगों के कोरोना संक्रमण से मुक्त होने की भी पुष्टि की है। अब ठीक होने वाले लोगों की संख्या 179 हो गई है।

डिप्टी सिविल सर्जन डॉ रामभगत ने बताया कि 45 नए केस आने के बाद जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 570 हो गई है। इनमें से 231 अस्पताल में दाखिल हैं और 149 को होम आइसोलेशन में रखा गया है। उन्होंने बताया कि बुधवार रात को बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हुई है। क्योंकि उसे पहले से ही गंभीर बीमारियां थी, इसलिए उसे स्पष्ट रुप से कोरोना से हुई मौत नहीं कहा जा सकता। अभी 523 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static