3 महीने बाद घर जा रहे मजदूरों की बस दुर्घटनाग्रस्त 17 लोग घायल, 2 की हालत गंभीर

punjabkesari.in Friday, Jun 26, 2020 - 04:48 PM (IST)

करनाल(के.सी.आर्य):  करनाल में तरावड़ी के पास नेशनल हाईवे ट्रक और प्राइवेट बस के बीच टक्कर हो गई जिसमें 17 लोग घायल हो गए। ये सभी बिहार अपने घर जा रहे थे। इनमें से 2 की हालत गंभीर थी जिन्हें सरकारी हॉस्पिटल से कल्पना चावला हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया। 
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार रात 1 बजे के आस पास नेशनल हाईवे इस बस में सवार होकर 60 से ज़्यादा प्रवासी मजदूर और उनके बच्चे कैथल के ढांड से अपने घर बिहार जा रहे थे । मजदूरों ने प्राइवेट बस किराए पर 90 हज़ार में की थी । ये हादसा तब हुआ जब बस तरावड़ी के आस पास पहुंची और हाइवे पर खड़े ट्रक में जा लगी , बस का आगे का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और ट्रक चालक मौके से फरार हो गया ।

बस में सवार सभी लोगों ने मजदूरी करके पैसे बचाकर बस को किराए पर लिया था। प्रवासी मजदूरों का कहना है कि लॉक डाउन से पहले घर जाने में 300 रुपए लगते थे अब एक सवारी को तकरीबन 1800 रुपए देने पड़ रहे हैं। प्राइवेट बस वाले भी अपनी जेब गर्म करने में लगे हुए हैं ना उन्हें सामाजिक दूरी का पालन करना है और ना उन्हें सरकार के नियम और कायदों का । सामाजिक दूरी के हिसाब से एक बस में जहां 30 - 35 लोगों के बैठने की जगह होती है , वहीं प्राइवेट बसों के मालिक मोटी कमाई करने के लिए 60 से ज़्यादा लोगों को बसों में भर देते हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static