सैनेटाइजर की कालाबाजारी में 2 आरोपी गिरफ्तार, डगी ग्राहक भेजकर किया मामले का खुलासा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 24, 2020 - 09:47 AM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो) : कोरोना काल में कुछ दुकानदारों ने सैनेटाईजर की कालाबाजारी करना शुरू कर दिया। जिसकी सूचना मिलने पर जिला औषधि नियंत्रक की और से उस दुकान पर छापेमारी कर सैनेटाईजर बेचने वाले दो लोगो के खिलाफ  मामला दर्ज कर उन्हे पुलिस के हवाले कर दिया। इसके साथ ही आयुष के नाम पर बिक रहे सैनेटाईजर के सैपंल भी लिए गए। कालाबाजारी का यह खेल एसी फ्रीज की दुकान पर चल रहा था। 

जानकारी देते हुए जिला औषधि नियंत्रक अमनदीप चौहान ने बताया की उन्हे सूचना मिली थी की बाजार में मैडिकल स्टोर के अलावा भी कई दुकानदार सैनेटाईजर सेल कर रहेे है। सूचना के आधार पर विभाग की टीम ने कुबुत प्लाजा में बंशीलाल के यहां डम्मी ग्राहक को भेजा जहां से एक सैनेटाईजर खरीदा गया जो कि 500 एमएल का था और उसकी किमत दुकानदार ने 300 रूपये लेकर कच्चा बिल दिया जो कि सरकार की हिदायतों के अनुसार ज्यादा है। इस दुकान पर एसी व फ्रिज बेचे जाते है। जिसके बाद यहां पर छापा मार कर कार्यवाही करते हुए दो लोगो के खिलाफ  डीएलएफ  थाना में शिकायत दी गई जहां पर मामला दर्ज कर दोनो को गिरफ्तार कर लिया गया। 

एक का सेंपल भी लिया:-
अमनदीप चौहान ने कहा कि बाजार में कई सैनेटाईजर आयुष के नाम पर भी बेचे जा रहे है। जिसमें एक जनरल स्टोर से सैपंल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा कि बाजार में दुकानदारों को सावधान रहना चाहिए। इस समय सैनेटाईजर को खरीदने से पहले दुकानदार से पूरी जांच पड़ताल कर लेनी चाहिए कि यह सरकार के नियमों के अनुसार बना है या नहीं। विभाग की और से जनता से भी अपील की जाती है कि वे सैनेटाईजर खरीदते समय सावधानी बरते। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static