बड़ी लापरवाही: शव के साथ सड़क पर बैठे लोग, 24 साल पुराने शेड गिरने से हुई थी 2 की मौत

punjabkesari.in Friday, Jul 15, 2022 - 03:59 PM (IST)

गोहाना(सुनील): सोनीपत जिले के गोहाना में वीरवार शाम तेज आंधी-तूफान और भारी बारिश के कारण सब्जी मंडी में लगे करीब 24 साल पुराने लोहे के शेड गिर जाने से दो लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे में 17 लोग घायल भी हो गए थे। इस हादसे के बाद सब्जी मंडी में सब्जी विक्रेताओं में भारी रोष है। लोगों का कहना है कि दो दशक से भी पुराने इन शेड पर प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया। इसलिए यह हादसा केवल प्रशासन की लापरवाही के चलते ही हुआ है। इसे लेकर सब्जी मंडी की हड़ताल का फैसला किया गया। वहीं आज सब्जी मंडी को बंद कर माशाखोर के शव को सड़क पर रखकर गोहाना-सोनीपत रोड को जाम कर दिया गया। मृतकों के परिजनों को एक करोड़ रुपए मुआवजे देने की मांग की गई है। मृतकों के परिवार को रुपए मुआवजा नहीं मिलने पर आल हरियाणा सब्जी मंडी एसोसिएशन ने सोमवार से अनिश्चितकालीन धरना लगाने के चेतावनी दी है।

मृतकों के परिवार को एक करोड़ रुपए मुआवजा देने की है मांग

शव को लेकर रोड जाम करने की खबर लगते ही प्रशासनिक अधिकारियों में हलचल मच गई। गोहाना के एसडीएम और एएसपी सहित सिटी व सदर एसएचओ ने भी जाम खुलवाने को लेकर लोगों से बातचीत की। मगर सब्जी मंडी के दुकानदार इस बात पर अड़े रहे कि मृतकों के परिवार को एक करोड़ रुपए का मुआवजा दिया जाए। पुलिस अधिकारी बदन सिंह ने बताया कि दोनों मृतकों का पोस्टमार्टम करवा कर 174 धारा के तहत कार्यवाही की जा रही है।

सब्जी मंडी एसोसिएशन का आरोप, प्रशासन की लापरवाही से हुआ हादसा

गोहाना सब्जी मंडी एसोसिएशन के प्रधान दिनेश कुमार ने बताया कि कल तेज बारिश के कारण सब्जी मंडी में लगे दो लोहे के शेड गिर गए। शेड गिरने से उसके नीचे कई लोग दब गए थे। यह हादसा सरकार की लापरवाही से हुआ है। सब्जी मंडी के अधिकारियों को कई बार लिखित में शिकायत दी गई थी, मगर कोई समाधान नहीं किया गया। सब्जी मंडी का यह शेड 1998 में बने थे। कई सालो से इनकी हालत काफी खस्ता थी। लेकिन इसके बावजूद इनकी मरम्मत को लेकर कोई कदम नहीं उठाया गया। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि मृतकों के परिवार को एक करोड़ रुपए मुआवजा दिया जाए और घायलों को भी आर्थिक मदद दी जाए। अगर सरकार ने उनकी मांग नहीं मानती है तो आल हरियाणा सब्जी मंडी एसोसिएशन सोमवार को अनिश्चितकालीन धरना लगा देगी। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static