ऑनलाईन ठगी करने वाले गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार, 3 एटीएम कार्ड सहित नकदी बरामद

punjabkesari.in Sunday, Aug 01, 2021 - 04:35 PM (IST)

कुरुक्षेत्र(विनोद): कुरुक्षेत्र पुलिस ने ऑनलाईन ठगी करने वाले गिरोह के दो शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचना संजीव कुमार व अजरूद्दीन अंसारी के रूप में हुई है। ओरोपियों के पास से एक मोबाईल फोन सिम कार्ड सहित, 3 एटीएम कार्ड व 30 हजार रुपये नकदी बरामद की गई है। पुलिस अधीक्षक  ने बताया कि  थाना लाडवा पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया था कि उसकी पत्नी के नाम से उनका एक खाता पीएनबी लाडवा में है। उन्होंने उस खाते पर एक एटीएम कार्ड बनवाया था। दिनांक 1 मार्च 2021 को उसकी पत्नी ने उसको एटीएम पिन जरनेट करने के लिए एटीएम कार्ड दिया। उसने एटीएम मशीन से पिन जरनेट करने की कोशिश की लेकिन पिन जरनेट नहीं हुआ। उसने इंटरनेट से कस्टमर केयर का नंबर लेकर बात की।

कस्टमर केयर के अधिकारी ने उसको कहा कि वह एटीएम कार्ड को ऑनलाईन चालू कर देंगे। उसके लिए आपके पास एक ओटीपी आयेगा वो बताना पडेगा। उसने उनको ओटीपी नम्बर दे दिया। उनके खाते से 197500/- रुपये कटने का मैसेज आया। वह समझ गया कि वह ठगी का शिकार हो गया है जिसकी शिकायत पर थाना लाडवा में मामला दर्ज करके जांच सौंपी गई । 

मामले की जांच बाद में साईबर अपराध अन्वेषण शाखा को सौंपी गई। साईबर अपराध अन्वेषण शाखा की टीम ने मामले में गहनता से जांच करते हुए ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के दो शातिर आरोपी संजीव कुमार रावत व अजरूद्दीन अंसारी झारखण्ड को काबू करके गिरफ्तार कर लिया । आरोपियों को अदालत के आदेश से 8 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। जांच से पता चला कि आरोपियों ने इन्टरनेट पर कस्टमर केयर का फर्जी नम्बर अपलोड कर रखा था।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static