कई दिनों बाद मिली राहत, हर रोज मिलते थे कोरोना के दर्जनों मामले, आज महज दो नए केस

punjabkesari.in Tuesday, Jun 30, 2020 - 05:15 PM (IST)

भिवानी (अशोक): कोरोना काल में भिवानी में बड़े दिनों बाद राहत की खबर आई है। भिवानी में जहां हर रोज दर्जनों की संख्या में कोरोना केस आ रहे थे, वहीं मंगलवार को महज दो नए केस आए और 26 लोगों ने कोरोना के खिलाफ जंग जीती। कोविड 19 के जिला कोऑर्डिनेटर ने लोगों से कोरोना से डरने की बजाय सावधानी के साथ लड़ने की अपील की।

मानव जाति के लिए किलर बने कोरोना काल में मई माह के अंत से हर रोज दर्जनों की संख्या में कोरोना के नए-नए मामले सामने आने के बाद खेल नगरी कहलाने वाली भिवानी कोरोना नगरी बनने लगी। हर रोज दर्जनों की संख्या में कोरोना के नए नए मामले सामने आए। जिसके बाद ना केवल जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ी, बल्कि आमजन भी सहम गया। 

इस बीच मंगलवार को कई दिनों बाद राहत की खबर मिली है। मंगलवार को जिला में महज दो नए केस आए, वहीं चिकित्सकों की मेहनत के चलते 26 लोग ठिक हुए। इनमें से 22-23 लोग बीटीएम मील के कर्मचारी हैं। इन सभी को लोहानी कोविड 19 सेंटर से एक सप्ताह के लिए राजपूत धर्मशाला में ठहराया जाएगा और जिला प्रशासन की निगरानी में इनके खाने पीने का प्रबंध किया जाएगा। उसके बाद इन लोगों को सही रहने पर घर भेज दिया जाएगा।

कोविड 19 के जिला कोऑर्डिनेटर डॉ राजेश कुमार ने बताया कि लोहानी कोविड 19 सेंटर से आज 26 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि जिला में अब तक कोरोना के कुल 439 केस सामने आए हैं, जिनमें से 159 ठिक हुए हैं। डाॅक्टर राजेश ने बताया कि अब जिला में कोरोना के एक्टिव केस 277 हैं, जिनमें से 112 लोगों को होम आइसोलेट किया गया है। उन्होंने बताया कि बढ़ते संक्रमण के चलते लोगों को कोरोना से डरने की नहीं, बल्कि सावधानी के साथ लड़ने की जरूरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static