छात्रा को किडनैप कर दुष्कर्म करने के आरोपी को 20 साल कैद

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 09:53 AM (IST)

फतेहाबाद : अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीष व फास्ट टै्रक कोर्ट के जज बलवंत सिंह ने सदर थाना फतेहाबाद क्षेत्र के एक गांव में छात्रा का किडनैप कर दुष्कर्म करने के मामले की सुनवाई के दौरान युवक पवन कुमार को दोषी करार देते हुए 20 साल कैद की सजा सुनाई है। सजा के अलावा दोषी युवक पर 12,000 रुपए जुर्माना भी लगाया गया है। 

गौरतलब है कि पीडित छात्रा के नाना ने उक्त युवक के खिलाफ पुलिस को नवम्बर 2019 में षिकायत दर्ज करवाई थी कि उसकी दोहती पिछले 2 साल से उसके पास रह रही है और 9वीं कक्षा में पढती है जो बिना बताए घर से चली गई है और अज्ञात व्यक्ति उसकी दोहती को ले गया है। 

पुलिस ने जांच दौरान पीड़ित छात्रा को करीब 18 बाद उत्तराखंड से बरामद कर धारा 164 सीआरपीसी के तहत ब्यान दर्ज करवाए और मामले में उक्त युवक को गिरफ्तार कर अदालत में चालान पेष किया। न्यायाधीष ने मामले की सुनवाई के दौरान उक्त युवक के खिलाफ आरोप सिद्ध होने पर फैसला सुनाते हुए पोक्सो एक्ट की धारा 6 व धारा 4 (2) में 20-20 साल कैद व धारा 366-ए आई.पी.सी. में 3 साल कैद की सजा काटने के आदेष दिए है। अदालत के आदेशानुसार यह तीनों सजाएं साथ-साथ चलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static